Rajasthan News: प्रशासन और उच्च शिक्षा विभाग बेखबर, कांग्रेस MLA ने कर दिया नवनिर्मित कॉलेज भवन का लोकार्पण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2422329

Rajasthan News: प्रशासन और उच्च शिक्षा विभाग बेखबर, कांग्रेस MLA ने कर दिया नवनिर्मित कॉलेज भवन का लोकार्पण

Rajasthan News: प्रशासन और उच्च शिक्षा विभाग के बेखबर रहते  कांग्रेस MLA ने नवनिर्मित कॉलेज भवन का लोकार्पण कर दिया. जानिए ये पूरा मामला क्या है?

Rajasthan News: प्रशासन और उच्च शिक्षा विभाग बेखबर,  कांग्रेस MLA ने कर दिया नवनिर्मित कॉलेज भवन का लोकार्पण

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के रामसागड़ा सरकारी कॉलेज के भवन के पूर्ण होने के बाद भी जिला प्रशासन व उच्च शिक्षा विभाग की ओर से भवन का लोकार्पण नहीं किया गया. कॉलेज विद्यार्थियों की समस्या को देखते हुए डूंगरपुर से कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा ने आज नवनिर्मित कॉलेज भवन का आज लोकार्पण कर दिया.

इस दौरान कॉलेज स्टूडेंट और गांव के लोग मोजूद रहे. इधर कांग्रेस विधायक द्वारा किये गए लोकार्पण कार्यक्रम से प्रशासन और उच्च शिक्षा विभाग पूरी तरह बेखबर रहा. हालांकि भवन के लोकार्पण होने से कॉलेज के विद्यार्थियों को बड़ी राहत मिली है.

रामसागड़ा में वर्ष 2021-2022 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार की ओर से सरकारी कॉलेज की घोषणा के गई.  इसके बाद नए कॉलेज भवन का निर्माण कार्य शुरू हो गया. कॉलेज भवन बनते बनते 3 साल का समय हो गया. वहीं दूसरी ओर सरकार के आदेशों पर जालुकुआ के सीनियर स्कूल में ही 2 कमरों में कॉलेज शुरू कर दिया गया. जिसमे 450 स्टूडेंट को एडमिशन दिया गया. लेकिन 2 कमरों में कॉलेज के संचालन में बड़ी परेशानी आ रही थी. 

विद्यार्थियों को बैठने के लिए जगह कम पड़ रही थी. इधर रामसागड़ा कॉलेज के भवन को तैयार हुए 3 माह हो  गए. विद्यार्थियों ने कई बार जिला प्रशासन से भवन के लोकार्पण की मांग उठाई ताकि उनकी परेशानी दूर हो, लेकिन जिला प्रशासन लोकार्पण की बात टालता रहा. इधर विद्यार्थियों ने स्थानीय कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा को भी अपनी परेशानी बताई. जिस पर विधायक ने भी कलेक्टर से इस सम्बन्ध में बात करके भवन का लोकार्पण जल्द करवाने का आग्रह किया था, लेकिन इसके बाद भी भवन का लोकार्पण नहीं होने पर विद्यार्थियों की परेशानी को देखते हुए आज विधायक गणेश घोगरा ने रामसागड़ा पहुंचकर भवन का लोकार्पण कर दिया.

इस मौके पर गांव के लोग ओर कॉलेज स्टूडेंट मोजूद रहे, लेकिन इसकी भनक जिला प्रशासन व उच्च शिक्षा विभाग को नहीं लगी. लेकिन कॉलेज के भवन के लोकार्पण होने से अब विद्यार्थियो को बड़ी राहत मिली है.

Trending news