डूंगरपुर में पिछले 24 घंटे से बारिश बनी आफत! बांसिया में गिरा मिट्टी का कच्चा मकान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2401468

डूंगरपुर में पिछले 24 घंटे से बारिश बनी आफत! बांसिया में गिरा मिट्टी का कच्चा मकान

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में शहर समेत गांवो में पिछले 24 घंटे से ज्यादा समय से रुक रुककर कभी हल्की तो कभी तेज बरसात का दौर चल रहा है. बरसात की वजह से बांसिया में एक कच्चा मिट्टी का घर ढह गया. हालांकि, इससे कोई जनहानि या बड़ा नुकसान नहीं हुआ है.

डूंगरपुर में पिछले 24 घंटे से बारिश बनी आफत! बांसिया में गिरा मिट्टी का कच्चा मकान

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में शहर समेत गांवो में पिछले 24 घंटे से ज्यादा समय से रुक रुककर कभी हल्की तो कभी तेज बरसात का दौर चल रहा है. बरसात की वजह से बांसिया में एक कच्चा मिट्टी का घर ढह गया. हालांकि, इससे कोई जनहानि या बड़ा नुकसान नहीं हुआ है. जिले में सबसे ज्यादा चिखली में सवा 5 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई है. डूंगरपुर में शनिवार से शुरू हुआ बरसात का दौर रुक रुककर चल रहा है.

लगातार चल रहा है बारिश का दौर 
जिलेभर में कहीं तेज तो कहीं हल्की रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है. आज सोमवार को दिन की शुरुआत हवाओं के साथ रिमझिम ओर हल्की बारिश के साथ हुई. वहीं, आसमान में घनघोर काले बादल छाए हुए हैं. बरसात की वजह से तालाबों में पानी की मामूली आवक हुई है. वहीं, खेत पानी से लबालब हो गए हैं. बरसात की वजह से सुबह के समय रोजमर्रा कामकाज के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. 

बारिश में ढहा मिट्टी का कच्चा मकान
बरसात से डूंगरपुर जिले के बांसिया गांव में गजेंद्रसिंह पुत्र पदमसिंह दरोगा का कच्चा मिट्टी का घर ढह गया. यह घटना आज सोमवार सुबह करीब 8 बजे हुई. उस वक्त दोनों भाई-बहन घर के आंगन में थे. हालांकि, इससे कोई जनहानि नहीं हुई. लेकिन घर गिरने से नुकसान हुआ है. जिले में आज सोमवार को सुबह 8 बजे तक पिछले 24 घंटों 2 इंच से ज्यादा बरसात हुई है. 

चिखली में हुई सबसे ज्यादा बारिश 
चिखली में सबसे ज्यादा सवा 5 इंच (132 एमएम) बारिश रिकॉर्ड की गई है. साबला में 4 इंच (97 एमएम), गलियाकोट में सवा 3 इंच (81 एमएम), गणेशपुर में 3 इंच (78 एमएम), निठाउवा में 3 इंच (75 एमएम), फलोज में 74 एमएम, सागवाड़ा और ओबरी में 68 एमएम, बनकोडा में 52 एमएम, डूंगरपुर में 18 एमएम, देवल व कनबा में 7 एमएम, धंबोला में 36 एमएम, वेंजा में 5 एमएम, आसपुर में 46 एमएम, गामड़ी अहाड़ा 30 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है. वहीं, जिले के कई हिस्सों में अब भी रुक रुककर बरसात का दौर चल रहा है.

ये भी पढे़ंः गाय के साथ दरिंदगी पर हंगामा, जन्माष्टमी पर भी लोगों में भारी दिखा भारी आक्रोश

Trending news