Sagwara: लंपी वायरस से गोवंश की रक्षा के लिए आगे आई श्रीराधा कृष्ण गौशाला, 40 हजार औषधीय लड्डू वितरण रथ को किया रवाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1378551

Sagwara: लंपी वायरस से गोवंश की रक्षा के लिए आगे आई श्रीराधा कृष्ण गौशाला, 40 हजार औषधीय लड्डू वितरण रथ को किया रवाना

Sagwara: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में लंपी वायरस से गौमाता की रक्षा के लिए प्रजापति समाज के विशेष योगदान से वमासा स्थित श्रीराधाकृष्ण गौशाला आगे आई है. 

लड्डू वितरण रथ को किया रवाना

Sagwara: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में लंपी वायरस से गौमाता की रक्षा के लिए प्रजापति समाज के विशेष योगदान से वमासा स्थित श्रीराधाकृष्ण गौशाला आगे आई है. श्रीराधाकृष्ण गौशाला की ओर से गौमाता के लिए 40 हजार औषधीय लड्डू तैयार किए गए. गौपालकों को वितरण के लिए औषधीय लड्डू वितरण रथ को कथाकार माही दीदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है.

वागड़ अंचल में लंपी रोग की रोकथाम के लिए जनसहयोग से श्रीराधाकृष्ण गौशाला, वमासा विगत कई सप्ताह से सक्रिय है. इसी क्रम में गौशाला परिसर में कथाकार साध्वी माही दीदी ने औषधीय लड्डू वितरण रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह रथ वागड़ अंचल के दूर-दराज के गांवों और ढाणियों में जाकर गौपालकों को करीब चालीस हजार लड्डू निशुल्क वितरित करेगा. जिसका ज्यादातर खर्च प्रजापति समाज छासठ चौखला, सागवाड़ा द्वारा वहन किया जा रहा है. 

श्री राधाकृष्ण गौशाला वमासा द्वारा लंपी प्रभावित गौमाताओं के इलाज हेतु अब तक 225 गांवों में 1030 से भी ज्यादा होम्योपैथिक दवाइयों के किट का वितरण भी किया जा चुका है. जिससे 20,600 गौमाताओं का इलाज किया गया है. इस अभियान में बड़ी संख्या में गौभक्त युवा लगे हुए हैं, जो घर-घर जाकर गौमाताओं का इलाज कर रहें हैं. यह क्रम लगातार चल रहा है. 

यह भी पढ़ें - Iran Plane Bomb Threat : इंडियन एयरस्पेस में ईरान के विमान में बम की खबर, पायलट ने प्लेन को जयपुर डायवर्ट करने से किया मना और फिर...

इस मौके पर साध्वी माही दीदी ने कहा कि लंपी महामारी में गौमाता की पीड़ा को अपने अंतर्मन से महसूस करते हुए श्री राधाकृष्ण गौशाला के नेतृत्व में हमारे सर्व समाज ने जो गौसेवा का बीड़ा उठाया है, वह प्रशंसनीय कार्य है. इस विशाल अभियान को साकार करने में श्रीराधा कृष्ण गौशाला वमासा और वीरेंद्र सिंह पंवार के साथ-साथ विभिन्न ग्राम अंचलों के गौरक्षा दल, मातृशक्ति और गौ प्रेमी जुटे हुए है. लड्डू निर्माण में जहां दिन-रात पिंडावल और कराड़ा आदि गांवों के मातृशक्ति दल जुटे हुए हैं. वहीं गांव-गांव, ढाणी-ढाणी वितरण कार्य का जिम्मा युवा संभाल रहे है.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

Swachh Survekshan 2022 : पिंकसिटी में सफाई के नाम पर खप रहे 730 करोड़ रुपए, फिर भी 5 सालों से टॉप रैंकिंग में नहीं है कोई जगह

दुश्मन को बर्बाद कर देने वाला स्वदेशी हेलीकॉप्टर स्कवाड्रन जोधपुर में तैनात, जानें खासियत

10 लाख का कांटे वाला चूहा चोरी, पुलिस थाने पहुंचा मालिक-बोला वापस लाकर दो मेरा बच्चा

राजस्थान में सियासी संकट के बीच संयम लोढ़ा का बड़ा बयान, सरकार गिरने की ओर किया इशारा

Trending news