वागड़ के लाल शहीद महेंद्र सिंह की पार्थिव देह पहुंची डूंगरपुर, बांसवाड़ा स्थित पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार
Advertisement

वागड़ के लाल शहीद महेंद्र सिंह की पार्थिव देह पहुंची डूंगरपुर, बांसवाड़ा स्थित पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

 वागड़ के लाल शहीद महेंद्र सिंह की पार्थिव देह यात्रा पहुंची डूंगरपुर पहुंची जहां शहर व गाँव लोगों ने शहीद महेंद्र सिंह को श्रद्धांजली दी. दरअसल बांसवाडा जिले के रोहनिया गाँव निवासी महेंद्र सिंह राणावत दार्जिलिंग में बीएसएफ में तैनात थे.

शहीद को अंतिम सफर के लिए विदाई

Dungarpur: वागड़ के लाल शहीद महेंद्र सिंह की पार्थिव देह यात्रा पहुंची डूंगरपुर पहुंची जहां शहर व गाँव लोगों ने शहीद महेंद्र सिंह को श्रद्धांजली दी. दरअसल बांसवाड़ा जिले के रोहनिया गाँव निवासी महेंद्र सिंह राणावत दार्जिलिंग में बीएसएफ में तैनात थे. गुरुवार रात को ड्यूटी के दौरान बोर्डर पर बिजली गिरने से महेंद्र सिंह शहीद हो गये, इसके बाद आज सुबह वागड़ के लाल शहीद महेंद्र सिंह राणावत की पार्थिव देह अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर पहुंची, जहां पर बीएसएफ के जवान अपने साथी की पार्थिव देह लेकर बांसवाड़ा के लिए रवाना हुए. बांसवाडा ले जाते समय शहीद महेंद्र सिंह की देहयात्रा राजस्थान-गुजरात के डूंगरपुर जिले के रतनपुर बोर्डर पर पहुँचने पर रतनपुर पुलिस चौकी के जवानों ने शहीद महेंद्र सिंह को श्रद्धांजली देकर उन्हें सैल्यूट किया.

यह भी पढ़ें - खेलकूद प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन

इसके बाद शहीद महेंद्र सिंह की पार्थिव यात्रा रतनपुर बोर्डर से रवाना हुई जो की विभिन्न गाँवों से गुजरते हुए डूंगरपुर शहर में पहुंची, इस दौरान बिच्छीवाडा, कनबा और डूंगरपुर शहर के सिंटेक्स चौराहा, तहसील चौराहा, पुराना बस स्टैंड, शास्त्री मार्ग, नया बस स्टैंड, बिलड़ी, तीजवड़, हिराता,आतरी, वरदा, टामटीया, नंदोड, सागवाडा नगर में हजारों की संख्या में लोगो ने शहीद महेंद्र सिंह की पार्थिव देह पर पुष्प व पुष्पमाला से श्रद्धांजली देकर उन्हें नमन किया. इस दौरान शहर-शहर व गाँव-गाँव भारत माता व शहीद महेंद्र सिंह के जयकारे गूंज उठें. लोगों ने नम आँखों से शहीद महेंद्र सिंह को उनके अंतिम सफर के लिए विदाई दी. शहीद महेंद्र सिंह का बांसवाड़ा में उनके पैतृक निवास रोहनिया में राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

Reporter - Akhilesh Sharma

 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news