VIDEO: गेहूं कटाई का दमदार देसी जुगाड़, बिना पैसे खत्म किए अकेले ही काट डालेंगे पूरा खेत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1651682

VIDEO: गेहूं कटाई का दमदार देसी जुगाड़, बिना पैसे खत्म किए अकेले ही काट डालेंगे पूरा खेत

Farmer Viral Video: इंटरनेट पर एक किसान के गेहूं की फसल कटाई का देसी जुगाड़ काफी तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो बेहद ही कमाल का है. वीडियो में एक किसान ने बड़े ही क्रिएटिव तरीके से जुगाड़ यंत्र की मदद से मिनटों में गेहूं की फसल को काट रहा है. यह देखकर आप हैरान रह जाएंगे. 

VIDEO: गेहूं कटाई का दमदार देसी जुगाड़, बिना पैसे खत्म किए अकेले ही काट डालेंगे पूरा खेत

Farmer Viral Video: हमारा भारत देश एक कृषि प्रधान देश है. यहां पर खेतों में अन्नदाता दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं तब जाकर कहीं पूरे देश के लोगों के पेट में भोजन के निवाले जाते हैं. अगर किसान खेतों में मेहनत न करें तो लोगों का पेट भरना मुश्किल है, यह तो आप जानते हैं कि आजकल गेहूं की कटाई का मौसम चल रहा है.

बड़े-बड़े खेतों में भी गेहूं की फसल को काटने के लिए बड़ी-बड़ी मशीनों का इस्तेमाल करते हैं. जिन किसानों के पास फसल कटवाने के लिए पैसा नहीं होता है, वह बेचारे कोई ना कोई तकनीक या फिर जुगाड़ लगाकर अपनी फसल की कटाई करते हैं हालांकि इसमें बड़ी मेहनत भी लगती है लेकिन आज हम आपको एक खेत में गेहूं की कटाई का एक किसान से जुड़ा हुआ ऐसा दमदार वीडियो दिखाएंगे, जिसमें आप किसान की तकनीक की तारीफ करते-करते नहीं थकेंगे.

यह भी पढ़ें- Video: सहेली के साथ टाइम बिताना चाहती थी पत्नी, पति ने उसकी दोस्त से ही कर ली शादी

जी हां, गेहूं की कटाई के लिए शख्स ने जो तरीका अपनाया है, जो देसी जुगाड़ लगाया है, वह देख कर उसकी तारीफों के पुल सोशल मीडिया पर लोग खूब बांध रहे हैं. अगर आपके घर के आसपास कोई किसान रहता है तो उसे यह वीडियो आपको जरूर दिखाना चाहिए. दरअसल, इंटरनेट पर एक किसान के गेहूं की फसल कटाई का देसी जुगाड़ काफी तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो बेहद ही कमाल का है.

यह भी पढ़ें- उर्फी जावेद ने किया बचपन की दर्दनाक दास्तां का खुलासा, बोली- पिता भी करते थे ऐसा काम

वीडियो में एक किसान ने बड़े ही क्रिएटिव तरीके से जुगाड़ यंत्र की मदद से मिनटों में गेहूं की फसल को काट रहा है. यह देखकर आप हैरान रह जाएंगे. वीडियो में किसान ने गेहूं की कटाई के लिए जो जबरदस्त जुगाड़ निकाला है, वह देखकर सोशल मीडिया वाले लोग काफी हैरान रह गए हैं. वीडियो में आप साफ़ देख सकते हैं कि किसान देसी अंदाज में गेहूं की फसल दनादन काट रहा है. ऐसा लग रहा है मानो उसके हाथों में कोई मशीन लग गई हो. वीडियो देखेंगे तो आपको समझ आएगा कि इस किसान ने डंडे में कटाई से जुड़ा हुआ कोई यंत्र लगा रखा है. इसकी मदद से गेहूं की फसल एक ही झटके में कटती नजर आ रही है.

वैसे तो लोग ट्रैक्टर में यंत्र बांधकर गेहूं की फसल को काटते हैं तो कुछ लोग कंपाउंड मशीनों का सहारा लेते हैं लेकिन इस वीडियो में किसान ने तेज धार यंत्र को देसी स्टाइल में प्रयोग किया है. उसका यह अंदाज लोगों को काफी पसंद आ रहा है. अनोखे तरीके से गेहूं की कटाई का यह वीडियो सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म ट्विटर पर TansuYegen नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को 1 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं, 35 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. इस वीडियो पर हर कोई अपने-अपने तरीके से रिएक्शन दे रहा है.

यह भी पढ़े- Video: पहली बार गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा था BF, शक होने पर उठा दी सलवार, निकला लड़का

 

यह भी पढ़े- वायरल हुआ 'मिर्ची जावेद' का नया स्टाइल, लुक देखकर कहेंगे- उर्फी जावेद का गुरू तो नहीं

 

यह भी पढ़े- उर्फी को टक्कर देने सोशल मीडिया में उतरा 'मिर्ची जावेद', Video देख लगेगा तगड़ा झटका

 

 

 

Trending news