गहलोत सरकार की सालगिरह के मौके पर कई जिलों में कार्यक्रमों का आयोजन

गहलोत सरकार का 1 साल पूरा होने के मौके पर आज प्रदेश के कई जिलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.   

गहलोत सरकार की सालगिरह के मौके पर कई जिलों में कार्यक्रमों का आयोजन
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर: गहलोत सरकार का 1 साल पूरा होने के मौके पर आज प्रदेश के कई जिलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. बीकानेर(Bikaner) में शुक्रवार सुबह 7.30 बजे रन फॉर निरोगी राजसथान का आयोजन. इस दौरान अल्पसंख्यक मामलात और प्रभारी मंत्री सालेह मोहम्मद मौजूद रहे. वहीं सुबह 10.30 बजे सालेह मोहम्मद बीकानेर में तीन दिवसीय ज़िला स्तरीय प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे. 

कोटा(Kota) में भी सुबह 7.30 बजे रन फॉर निरोगी राजस्थान का आयोजन. इसके बाद 'साल एक फैसले अनेक' प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास मौजूद रहेंगे. परिवहन एवं सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचियावास शुक्रवार को बूंदी(Bundi) में भी राज्य सरकार का एक साल पूरा होने के मौके पर आर्ट गैलेरी में आयोजित जिला स्तरीय प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे. 

दौसा(Dausa) में भी रन फॉर यूनिटी का आयोजन होगा. इसके साथ ही सूचना केंद्र में प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा. यहां महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश और जिले के प्रभारी मंत्री हरीश चौधरी मौजूद रहेंगे. चूरू(Churu) में भी रन फॉर निरोगी राजस्थान और प्रदर्शनी का आयोजन होगा. यहां मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग और प्रभारी सचिव नीरज के पवन मौजूद रहेंगे. झुंझनूं में उद्योग मंत्री परसादीलाल मीणा सरकार के 1 साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. 

किसानों के साथ गहलोत सरकार ने मनाई पहली सालगिरह
आपको बता दे कि बुधवार को सरकार की पहली सालगिरह के मौके पर राजधानी(Jaipur) के विद्याधर नगर स्टेडियम पर बड़ा किसान सम्मेलन आयोजित किया गया. सरकार ने किसानों के बीच अपनी सालगिरह मनाई तो आगे भी किसानों की सहूलियत के लिए हर संभव कोशिश करने की बात मंच से दोहराई. 

खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार हमेशा किसानों और जनकल्याण को समर्पित रही है. गहलोत ने इस मौके पर गांवों के लिए मास्टर प्लान की बात की, तो साथ ही किसानों को ब्याज मुक्त ऋण, बीमा का भुगतान और सब्सिडी जैसे मामलों में राहत देने के लिए कृषक राहत कोष का शुभारंभ भी पहली सालगिरह के मौके पर किया.