सुबह खाली पेट न पिएं दूध वाली चाय, होते हैं ये भयंकर नुकसान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1926878

सुबह खाली पेट न पिएं दूध वाली चाय, होते हैं ये भयंकर नुकसान

Side Effects of Drinking Milk Tea in Empty Stomach: चाय में कैफीन के साथ-साथ थियोफ्लीन भी पाया जाता है. चाय के बहुत अधिक सेवन से शरीर में डिहाइड्रेशन की दिक्कत हो सकती है और लोगों को कब्ज हो सकता है. जो लोग ज्यादा आप चाय पीते हैं, उनका स्ट्रेस लेवल बढ़ जाता है और यह खतरनाक भी साबित हो सकता है. 

 

सुबह खाली पेट न पिएं दूध वाली चाय, होते हैं ये भयंकर नुकसान

Side Effects of Drinking Milk Tea in Empty Stomach: आजकल चाय पीना हर किसी को पसंद है. चाय की हर उम्र के लोगों को बेहद पसंद आती है. कई लोग तो सुबह सवेरे उठकर ही गरमा गरम चाय की चुस्कियां लेना पसंद करते हैं. अगर उन्हें सुबह सवेरे चाय ना मिले तो उन्हें पूरे दिन सिर दर्द बना रहता है. कुछ लोगों को दूध से बनी चाय पसंद होती है तो कुछ लोगों को ग्रीन टी लेकिन अगर आप सुबह सवेरे उठकर दूध वाली चाय को खाली पेट पीते हैं तो उससे आपके शरीर को कई नुकसान होते हैं, आज हम आपको इसके बारे में बताते हैं. 

जो लोग सुबह सवेरे उठकर खाली पेट दूध वाली चाय पीते हैं तो उन्हें अपना पेट फूला हुआ महसूस होता है. दरअसल चाय में कैफीन पाया जाता है और इससे पेट में ब्लोटिंग होती है. 

यह भी पढ़ें- इस डाइट से एक महीने में घटाएं 10 Kg तक वजन, हो जाएंगे फिट-स्लिम

चाय में कैफीन के साथ-साथ थियोफ्लीन भी पाया जाता है. चाय के बहुत अधिक सेवन से शरीर में डिहाइड्रेशन की दिक्कत हो सकती है और लोगों को कब्ज हो सकता है. 

जो लोग ज्यादा आप चाय पीते हैं, उनका स्ट्रेस लेवल बढ़ जाता है और यह खतरनाक भी साबित हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- Habits of Happy People: खुश रहने वालों की 9 आदतें, आप भी अपनाएं

जो लोग बहुत ज्यादा चाय का सेवन करते हैं, उनकी नींद बाधित होती है और इससे उन्हें अनिद्रा की शिकायत हो जाती है. सुबह सवेरे खाली पेट दूध वाली चाय से परहेज करना चाहिए. 

जो लोग सुबह सवेरे खाली पेट दूध की चाय पीते हैं, उन्हें हाई ब्लड प्रेशर और दिल से जुड़ी दिक्कतें हो सकती हैं. ऐसे में हार्ट अटैक की संभावना भी बढ़ती है. 

यह भी पढ़ें- सफेद बालों से मिलेगा परमानेंट छुटकारा, हल्दी में मिलाकर लगाएं यह 1 चीज

जो लोग बहुत अधिक दूध वाली चाय का सेवन करते हैं, उनके शरीर में पानी की कमी हो जाती है और डिहाइड्रेशन की वजह से उनके शरीर में कई अलग तरीके के नुकसान देखने को मिलते हैं. अधिक मात्रा में दूध वाली चाय के सेवन से डिहाइड्रेशन हो जाता है, जिससे बहुत तेज सिर दर्द होता है. 

हो सके तो सुबह सवेरे खाली पेट दूध वाली चाय नहीं पीनी चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो आप अपनी सेहत को कोई फायदे पहुंचेंगे.

Disclaimer: प्रिय पाठक, यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. इसको लिखने में गूगल समेत सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news