जयपुर: कड़ाके की सर्दी का सितम जारी, कोहरे के चलते विमानों का आवागमन प्रभावित

जयपुर के एयरपोर्ट पर घने कोहरे के चलते विमानों की लैंडिंग और टेक ऑफ में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.  

जयपुर: कड़ाके की सर्दी का सितम जारी, कोहरे के चलते विमानों का आवागमन प्रभावित
विमानों की लैंडिंग और टेक ऑफ में परेशानियों का सामना

जयपुर: राजधानी के एयरपोर्ट पर घने कोहरे के चलते विमानों की लैंडिंग और टेक ऑफ में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एयरपोर्ट पर कोहरे के कारण 200 मीटर से कम रनवे पर विजिबिलिटी कम होने से विमानों की लैंडिंग प्रभावित होती रही.

ऐसे में सुबह से विमानों का आवागमन 2 घंटे से प्रभावित रहा, जिसमें सबसे अधिकतर इन फ्लाइटों को कोहरे का सामना करना पड़ा. जयपुर एयरपोर्ट से कुछ फ्लाइटों को अहमदाबाद डायवर्ट करना पड़ा. वहीं कोहरे के चलते एक दर्जन से अधिक फ्लाइटों का समय शेड्यूल बिगड़ा रहा. ऐसे में देशी-विदेशी पर्यटक यात्रियों को एयरपोर्ट पर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

दूसरी ओर मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में पश्चिम राजस्थान में कुछ स्थानों पर तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई.उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, बिहार, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कुछ क्षेत्रों में पारा दो से तीन डिग्री तक बढने के बावजूद ठंड से कोई राहत नहीं है.

मौसम विभाग ने यह भी बताया कि उत्तर-पश्चिम भारत के शेष हिस्सों में तापमान में कोई उल्लेखनीय परिवर्तन नहीं हुआ. यहां तक कि राजस्थान दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में शीत लहर के चलते आईएमडी द्वारा रविवार को एक 'कोड रेड' चेतावनी भी जारी की गई है.