पाली: कोहरे से ढका पूरा मारवाड़ जंक्शन, कड़ाके की सर्दी से बढ़ी ठिठुरन

प्रदेश में कड़ाके की सर्दी के साथ कोहरे चादर भी भी लिपट गई है. वहीं, मारवाड़ जंक्शन पूरे कोहरे की चादर से ढक गया है.

पाली: कोहरे से ढका पूरा मारवाड़ जंक्शन, कड़ाके की सर्दी से बढ़ी ठिठुरन
मारवाड़ जंक्शन पूरा कोहरे की चादर से ढक गया है

पाली: राजस्थान में कड़ाके की ठंड ने दस्तक दे दी है. पूरे प्रदेश में कड़ाके की सर्दी के साथ कोहरे की चादर भी लिपट गई है. वहीं, मारवाड़ जंक्शन पूरा कोहरे की चादर से ढक गया है. सुबह से ही ग्रामीणों को घरों में दुबके रहने पर मजबूर कर दिया है. मारवाड़ जंक्शन, धनला, सिरियारी, जोजावर फुलाद, मांडा, राणावास, वोपारी, खिवाड़ा सहित कई गांव कोहरे से ढके हुए हैं.

कड़ाके की सर्दी और ठंडी हवाओं ने ठिठुरन बढ़ गई है. ग्रामीण आग पर अलाप तापते नजर आए. वहीं, ओलो से खड़ी सरसो, जीरे व गेंहू की फसलों को नुकसान पहुंचा है.
मौसम विभाग ने एक बार फिर अरावली के तटिय क्षेत्र और जोधपुर सम्भाग के अनेक जिलों में ओले गिरने और तेज बरसात का यलो चेतावनी जारी की है. सड़कों पर घने कोहरे की वजह से यातायात भी थमा हुआ है. वहीं, तेज कोहरे ओर अत्यधिक ठण्ड से लोग घरों में दुबक गए हैं.

वहीं, बीती रात प्रदेश में रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया है. इसके साथ ही राजधानी जयपुर में भी बीती रात तापमान 9.6 डिग्री दर्ज किया गया. रात में सर्द हवाओं और कोहरे के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. इस दौरान बीते दिन के तापमान में भी करीब 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश के अधिकतर जिलों में कोहरे के चलते जनजीवन भी प्रभावित रहा.

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक प्रदेश के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज होने के साथ ही लोगों को कड़ाके की सर्दी से सामना करना पड़ेगा. वहीं इस दौरान दिन का औसत तापमान करीब 16 से 17 डिग्री और रात का औसत तापमान करीब 7 से 8 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है.