Hanumangarh: पहचान पत्र न मिलने से नाराज छात्रों ने किया प्राचार्य का घेराव, तालाबंदी की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1316781

Hanumangarh: पहचान पत्र न मिलने से नाराज छात्रों ने किया प्राचार्य का घेराव, तालाबंदी की दी चेतावनी

विद्यार्थी पहचान पत्र न मिलने से नाराज राजकीय एनएमपीजी कॉलेज के छात्रों ने कॉलेज में विरोध कर प्राचार्य का घेराव किया. महाविद्यालय में प्रस्तावित छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी और एसएफआई के उम्मीदवारों अगुवाई में प्राचार्य का घेराव कर रहे छात्रों ने जल्द परिचय पत्र जारी नहीं होने पर कॉलेज की तालाबंदी करने की चेतावनी दे दी है. 

 

प्राचार्य का घेराव

Hanumangarh: विद्यार्थी पहचान पत्र न मिलने से नाराज राजकीय एनएमपीजी कॉलेज के छात्रों ने कॉलेज में विरोध कर प्राचार्य का घेराव किया. महाविद्यालय में प्रस्तावित छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी और एसएफआई के उम्मीदवारों अगुवाई में प्राचार्य का घेराव कर रहे छात्रों ने जल्द परिचय पत्र जारी नहीं होने पर कॉलेज की तालाबंदी करने की चेतावनी दे दी है. 

इस दौरान एसएफआई नेता और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष महेन्द्र शर्मा ने कहा कि जिले के सबसे बड़े राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों को अभी तक पहचान पत्र जारी नहीं किए गए. पहचान पत्र के अभाव में दूर-दराज से बसों में आने वाले छात्र-छात्राओं को कॉलेज तक में प्रवेश के लिए परेशान होना पड़ रहा है. साथ ही उन्होंने मांग की है कि जब तक पहचान पत्र जारी नहीं किए जाते तब तक विद्यार्थियों को अस्थाई कार्ड से प्रवेश देकर सुचारू रूप से कक्षाएं शुरू की जाएं. 

महेंद्र शर्मा ने कहा कि क्लास, लैब, लाइब्रेरी, कैंटीन, खेल, सुरक्षा आदि मुद्दों को लेकर एसएफआई समर्थित उम्मीदवार छात्रसंघ चुनाव लड़ रहे है. विद्यार्थी महाविद्यालय में एसएफआई की सरकार बनाएं. वे हर विद्यार्थी की शिक्षा और रोजगार जैसे मुद्दों को लेकर हर जायज विषय की आवाज उठाते रहेंगे. उन्होंने बताया कि छात्र संघ चुनाव में एसएफआई के उम्मीदवारों में अध्यक्ष पद के लिए आलोक, उपाध्यक्ष पद के लिए योगिता, महासचिव पद के लिए प्रियंका शर्मा, सचिव पद के लिए कुलदीप कालवा चुनाव मैदान में हैं. 

यह भी पढ़ें - IAS के कैडर रिव्यू को लेकर हुई बैठक, प्रदेश में बढ़ेगा आईएएस का कुनबा ?​ 

वहीं एबीवीपी के प्रांत सहमंत्री श्याम शेखावत ने कहा कि 29 अगस्त को मतदान होना है लेकिन अभी तक छात्र-छात्राओं को पहचान पत्र जारी नहीं किए गए. इसके चलते छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही पहचान पत्र जारी नहीं किए गए तो कॉलेज के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर धरना दिया जाएगा. 

साथ ही उन्होंने बताया कि छात्र संघ चुनाव ने एबीवीपी के प्रत्याशी के तौर पर अध्यक्ष पद के लिए जयपाल चुनावी मैदान में डटे हुए है. वहीं प्राचार्य डॉ. नरेन्द्र सिंह भाम्भू ने बताया कि जयपुर से पहचान पत्र छपवाए गए है. मंगलवार को बारिश के चलते जयपुर से परिचय पत्र हनुमानगढ़ नहीं आ सके. जयपुर से बस के जरिए परिचय पत्र रवाना हो चुके है. 24, 25 और 26 अगस्त तक तीनों दिन पहचान पत्र वितरित किए जाएंगे. मतदान के दिन भी छात्र-छात्राएं पहचान पत्र जारी करवा सकते है.

Reporter: Manish Sharma

हनुमानगढ़ की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Aaj Ka Rashifal : आज बुधवार को प्यार भरा रहेगा वृषभ और कर्क का दिन, वृश्चिक बातों से दिल जीतेंगे

JEE Advanced 2022 Admit Card: एडमिट कार्ड हुआ जारी, jeeadv.ac.in से करें डाउनलोड

Chaksu : शवों को दफनाए जाने वाले मोक्षधाम में पानी भरा, रास्ता बंद, इसी पानी से रोजाना गुजर रहे स्कूली बच्चे और लोग

Trending news