हनुमानगढ़ में बुजुर्ग की हत्या: चारपाई पर खून से सना मिला शव, रुपयों के लेनदेन का मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1282388

हनुमानगढ़ में बुजुर्ग की हत्या: चारपाई पर खून से सना मिला शव, रुपयों के लेनदेन का मामला

हनुमानगढ़ टाउन थाना क्षेत्र के गांव में एक घर के बाहर खड़े बुजुर्ग पर लाठी-डंडों और लोहे की रॉड से हमला कर हत्या करने के आरोप सामने आया है. गांव में गोली चलने की सूचना पर पहुंची पुलिस को चारपाई पर खून से सना एक बुजुर्ग का शव मिला. 

लाठी-डंडों और लोहे की रॉड से बुजुर्ग की हत्या.

Hanumangarh: टाउन थाना क्षेत्र के गांव में एक घर के बाहर खड़े बुजुर्ग पर लाठी-डंडों और लोहे की रॉड से हमला कर हत्या करने के आरोप सामने आया है. गांव में गोली चलने की सूचना पर पहुंची पुलिस को चारपाई पर खून से सना एक बुजुर्ग का शव मिला. 

हनुमानगढ़ टाउन थाना क्षेत्र के गांव कोहला की घटना
ये घटना हनुमानगढ़ टाउन थाना क्षेत्र के गांव कोहला में 26 जुलाई मंगलवार देर रात्रि की है. टाउन पुलिस ने बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया. इस संबंध में मृतक के बेटे काला सिंह की रिपोर्ट पर तीन नामजद और दो-तीन अन्य के खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है. परिजनों ने बताया कि टाउन थाना क्षेत्र के गांव कोहला के वार्ड नम्बर 9 रामनगर निवासी हंसासिंह (65) पुत्र करतार सिंह रायसिख मंगलवार रात्रि को खाना खाकर घर के बाहर खड़ा था. उसी समय पांच-छह जने लाठी-डंडों और लोहे की रॉड से लैस होकर वहां आए और आते ही हंसासिंह से मारपीट करने लगे.

लाठी-डंडों और लोहे की रॉड से बुजुर्ग की हत्या
मारपीट में सिर की चोट लगने से हंसासिंह बेहोश होकर गिर गया. शोर सुनकर हंसासिंह का बेटा कालासिंह घर से बाहर आया तो हमलावर वहां से भाग गए. जिसकी सूचना पर टाउन थाना उपनिरीक्षक पूर्ण सिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे.

टाउन पुलिस ने एंबुलेंस से हंसासिंह को टाउन के राजकीय जिला चिकित्सालय के ट्रोमा सेंटर पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने जांच के बाद हंसासिंह को मृत घोषित कर दिया. शव को जिला अस्पताल के मोर्चरी कक्ष में रखवाया. इस संबंध में मृतक हंसासिंह के पुत्र कालासिंह की रिपोर्ट पर टाउन पुलिस ने बुधवार को तीन नामजद और 2-3 अन्य के खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया.

टाउन थाना उपनिरीक्षक पूर्ण सिंह ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया. मृतक के पुत्र काला सिंह ने बताया कि रवि, भरतराम और काकू के साथ उसके भाई का रुपयों के लेनदेन का विवाद चल रहा है. इस कारण तीन-चार दिनों से हत्यारोपी उनके घर के चक्कर काट रहे थे. उसी बात को लेकर आरोपियों ने हमला कर उसके पिता की हत्या कर दी. पुत्र की रिपोर्ट पर टाउन थाना में मामला दर्ज कर लिया गया, प्रकरण की जांच उपनिरीक्षक पूर्ण सिंह कर रहे हैं.

हत्या का मुकदमा दर्ज
दरअसल गांव में गोली चलने की सूचना पर पहुंची पुलिस को चारपाई पर खून से सना एक बुजुर्ग का शव मिला था. मामले में घर पर मौजूद परिजनों ने नामजद आरोपितों पर हत्या का आरोप लगाया. टाउन पुलिस घटनास्थल से शव को ट्रॉमा सेंटर लेकर पहुंची जहां पर चिकित्सकों ने बुजुर्ग हंसा सिंह को मृत घोषित कर दिया अगले दिन सुबह मृतक के पुत्र द्वारा थाने में दिए परिवाद में कुछ नामजद युवकों पर लाठी-डंडों से मारपीट कर उसके पिता की हत्या करने का आरोप लगाया. जिस पर टाउन थाने में नामजद आरोपी तो पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया जिसके बाद टाउन पुलिस बुजुर्ग का पोस्टमार्टम करवाने पहुंची.

ये भी पढ़ें- अवैध खनन के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन, ट्रैक्टर ट्रॉली सहित आरोपी को किया गिरफ्तार

विसरा सैंपल लेकर एफएसएल जांच
पोस्टमार्टम के बाद अनुसंधान अधिकारी को मिली रिपोर्ट में जानकारी मिली कि मृतक हंसा सिंह के शरीर पर कोई चोट नहीं थी, हंसा की मौत के कारणों को लेकर विसरा सैंपल लेकर एफएसएल जांच के लिए भिजवाए गए हैं, एफएसएल की रिपोर्ट मिलने पर ही मौत के कारणों का पता लगा पाएगा.

हनुमानगढ़ जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news