close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: जैसलमेर में पकड़ा गया ISI एजेंट 3 दिन की पुलिस रिमांड पर

माना जा रहा है कि ISI एजेंट सेना की गतिविधियों की सूचना पड़ौसी देश को भेज रहा था. 

राजस्थान: जैसलमेर में पकड़ा गया ISI एजेंट 3 दिन की पुलिस रिमांड पर
सीमावर्ती जिले में 1 दर्जन संदिग्ध पकड़े जा चुके हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

जैसलमेर: जैसलमेर से पकड़े गए ISI एजेंट नवाब को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. जयपुर न्यायालय ने गुरूवार को यह आदेश दिया है. जिसके बाद पाक जासूस को पुलिस रिमांड पर सौंपा जा चुका है. 

सूत्रों के अनुसार, न्यायालय के इस आदेश के बाद इंटेलिजेंस टीम नवाब को जैसलमेर लाने जा रही है. माना जा रहा है कि उसने सेना के ठिकानों के फोटो भी खींचे है. वहां उसे ले जाकर इंटेलिजेंस की टीम पूछताछ करेगी. 

बताया जा रहा है कि नवाब पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ कार्य करने के सबूत मिले हैं. गिरफ्तार आरोपी जैसलमेर के गांगा बस्ती सम इलाके का रहने वाला है. सूत्रों के अनुसार, वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर से नवाब को ISI पाकिस्तान से पैसे भेजता था. आपको बता दें कि, सेना के ठिकानों की फोटो खींचते हुए इंटेलिजेंस की टीम ने उसे गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार एजेंट ISI से देश की खुफिया सूचना उपलब्ध कराता था. 

भारत-पाक के बीच तनाव के मद्देनजर संदिग्धों पर है पैनी नजर

भारत-पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण ऱिश्तों के कारण इंटेलिजेंस ने अब तक सीमावर्ती जैसलमेर में एक दर्जन संदिग्धों को पकड़ चुकी है. 26 फरवरी को पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद से ही राजस्थान और जम्मू कश्मीर की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर चौकसी काफी तेज कर दी गई है.