प्रिंसिपल समेत 9 अध्यापकों के खिलाफ गैंगरेप का मामला, प्रशासन में मचा हड़कंप
Advertisement

प्रिंसिपल समेत 9 अध्यापकों के खिलाफ गैंगरेप का मामला, प्रशासन में मचा हड़कंप

अलवर के एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल समेत 9 अध्यापकों के खिलाफ गैंगरेप (Gangraped) और छेड़खानी का मामला सामने आने के बाद पूरे प्रशासन में हड़कंप मच गया. 

प्रिंसिपल समेत 9 अध्यापकों के खिलाफ गैंगरेप का मामला, प्रशासन में मचा हड़कंप

Alwar: अलवर के एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल समेत 9 अध्यापकों के खिलाफ गैंगरेप (Gangraped) और छेड़खानी का मामला सामने आने के बाद पूरे प्रशासन में हड़कंप मच गया. मंगलवार देर शाम बहरोड़ के माण्डन थाने में मामला दर्ज होने के बाद सुबह शिक्षा विभाग सहित एसपी भिवाडी राममूर्ती जोशी स्कूल पहुंचे और जांच शुरू की. हालांकि स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि द्वेषतापूर्ण अध्यापकों के खिलाफ पुरानी रंजिश के तहत मामला दर्ज कराया गया है.

इन छात्राओं ने गैंगरेप और छेड़खानी के 3 मामले दर्ज करवाए हैं. सुबह मामले की जांच के लिये सीबीईओ सरिता यादव सहित पुलिस अधीक्षक राम मूर्ति जोशी और प्रशासनिक अमला पंहुचा. विद्यालय में कुछ ग्रार्मिणों में आपस में नोकझोंक हुई, इस दौरान पुलिस ने मामले को शांत कराया, कुछ ग्रामीणो में आपसी रंजिस सहित पुराना विवाद को जोड़कर बताया. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है, वहीं सरिता यादव ने बताया कि इसकी रिपोर्ट बनाकर अधिकारियों को भेजी जाएगी.

यह भी पढ़ें - अनियंत्रित होकर तेज रफ्तार कार सड़क किनारे पहाड़ी से टकराई , 5 लोग घायल

10वीं में पढ़ने वाली स्टूडेंट का आरोप है कि उसके साथ स्कूल के टीचर ने गैंगरेप किया. इसके साथ ही दो महिला टीचर ने उसके अश्लील वीडियो बनाए. स्कूल में कक्षा 6वीं, चौथी और तीसरी में पढ़ने वाली छात्राओं ने टीचर पर अश्लील हरकतें करने का मामला दर्ज करवाया है.

पुलिस अधीक्षक राम मूर्ति जोशी ने बताया कि माँढ़ण थाने में लड़कियों के परिजनों ने स्कूल प्रिंसिपल जितेंद्र कुमार, शिक्षक राजकुमार और प्रमोद कुमार सहित अन्य पर मामले दर्ज कराए है. पीड़ित स्टूडेंट के पिता ने रिपोर्ट में बताया कि बेटी कई दिनों से स्कूल नहीं जा रही थी. जब उसे स्कूल नहीं जाने का कारण पूछा तो रोने लगी और बताया कि स्कूल के टीचर ने उसके साथ गलत काम किया है. पीड़िता ने बताया कि टीचर मनीषा यादव और अनिता कुमारी ने कहा कि तुम गरीब हो, इसलिए तुम्हें स्कूल की ड्रेस, कॉपी, किताब फ्री में देंगे. दूसरी टीचर ने कहा कि तुम्हारी स्कूल की फीस भी हम भर देंगे और परीक्षा में पास कर देंगे.

इसके बाद दोनों मैडम, टीचर सुरेश मीणा के कमरे में ले गईं, वह किराए पर रहता है. वहां पहले से स्कूल प्रिंसिपल जितेंद्र कुमार, टीचर राजकुमार और प्रमोद कुमार मौजूद थे. सभी ने शराब पी रखी थी. आरोप है कि महिला टीचर के सामने चारों टीचर ने गैंगरेप किया. इस दौरान अश्लील वीडियो बनाकर इसे वायरल करने और परीक्षा में फेल करने की धमकी दी. प्रिंसिपल ने भी धमकाया और कहा कि किसी को बताया तो परिवार को मरवा दूंगा, उसका भाई मंत्री है. स्टूडेंट की रिपोर्ट पर पुलिस ने सभी टीचर के खिलाफ पॉक्सो में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

1 साल से कर रहे थे गैंगरेप
रिपोर्ट में बताया कि मनीषा यादव और राजकुमार की पत्नी सुनीता यादव इसी स्कूल में टीचर हैं. अनिता पत्नी राजीव यादव भी स्कूल में आते रहते हैं. टीचर सतीश कुमार, प्रिंसिपल जितेंद्र कुमार और राजकुमार का दोस्त है. उनका भी स्कूल में आना-जाना रहता है. इन लोगों ने शराब के नशे में गैंगरेप किया. रिपोर्ट में बताया कि ये टीचर 1 साल से रेप कर रहे थे. प्रमोद कुमार का ट्रांसफर होने के बाद भी स्कूल आता रहता था. उन पर भी स्टूडेंट ने गलत हरकतें करने का आरोप लगाया है.

स्टूडेंट ने बताया कि दीपावली की छुट्टियों से पहले स्टूडेंट से गलत काम किया था. जब वापस स्कूल खुले तो प्रिंसिपल और अध्यापक सुरेश मीणा ने स्टूडेंट को रूम पर चलने को कहा तो उसने मना कर दिया. इसके बाद तंग आकर स्कूल जाना भी छोड़ दिया पहले भी विवाद में रह चुका है. ये स्कूल 17 दिसंबर 2020 को भी स्कूल की एक छात्रा ने एक टीचर पर दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था. इसमें भी स्कूल की महिला टीचर पर सहयोग का आरोप लगा था. अब फिर से ये मामला सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधन पर सवाल खड़े होने लगे हैं. ऐसे में मामले की जांच होने के बाद ही असलियत सामने आ पाएगी.

यह भी पढ़ेंः 27 साल की युवती ने बुजुर्ग को होटल में बुलाया, फिर किया यह शर्मनाक काम

पुलिस अधिकारियों का ये भी अंदेशा है कि ये टीचर की आपसी रंजिश का भी मामला हो सकता है. इसलिए सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है. फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है.

Report- JUGAL KISHOR GANDHI

Trending news