अग्निवीर के लिए अग्निपथ ऐतिहासिक निर्णय, 4 साल देश सेवा, फिर 12 लाख लेकर ये विकल्प- सतीश पूनियां
Advertisement

अग्निवीर के लिए अग्निपथ ऐतिहासिक निर्णय, 4 साल देश सेवा, फिर 12 लाख लेकर ये विकल्प- सतीश पूनियां

सतीश पूनिया के मुतबिक देश के युवाओं को अब पिछली भर्तियों से 3 गुना ज्यादा मौके मिलेंगे. अग्निपथ योजना के अंतर्गत 17 से 21 वर्ष आयु के नौजवान जो दसवीं, 12वीं या कोई टेक्निकल डिप्लोमा धारक हैं, ऐसे नौजवानों को अवसर मिलेंगे, यह युवा 4 साल तक सेना को सेवा देंगे.पूनिया ने कहा कि लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता और प्रशिक्षण के बाद 4 वर्ष तक अच्छी सुविधा और अच्छे वेतन मिलेंगे. 

अग्निवीरों की भर्ती करने का फैसला ऐतिहासिक और स्वागत योग्य- सतीश पूनिया.

Jaipur:केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा युवाओं के लिये शुरू की गई अग्निपथ योजना को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बयान जारी कर कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को देश के युवाओं को सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ के माध्यम से अग्निवीरों की भर्ती करने का फैसला ऐतिहासिक और स्वागत योग्य है.

अग्निवीरों की भर्ती करने का फैसला ऐतिहासिक और स्वागत योग्य- सतीश पूनिया
सतीश पूनिया के मुतबिक देश के युवाओं को अब पिछली भर्तियों से 3 गुना ज्यादा मौके मिलेंगे. अग्निपथ योजना के अंतर्गत 17 से 21 वर्ष आयु के नौजवान जो दसवीं, 12वीं या कोई टेक्निकल डिप्लोमा धारक हैं, ऐसे नौजवानों को अवसर मिलेंगे, यह युवा 4 साल तक सेना को सेवा देंगे.पूनिया ने कहा कि लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता और प्रशिक्षण के बाद 4 वर्ष तक अच्छी सुविधा और अच्छे वेतन मिलेंगे और जब 4 साल बाद लौटेंगे तो इनको 12 लाख रुपए का पैकेज मिलेगा, जब वापस आएंगे तो उसमें भी 25% लोगों को और आगे सेवा का अवसर प्रतियोगी परीक्षा और शारीरिक दक्षता के माध्यम से मिलेगा.

नौजवानों को कम उम्र में सेना में सेवा करने का अवसर - पूनिया
पूनिया ने कहा कि अग्निपथ योजना की सबसे बड़ी खासियत है कि नौजवानों को कम उम्र में सेना में सेवा करने का अवसर मिलेगा, पहले बड़ी उम्र में मिलता था, दूसरी प्रमुख बात 4 साल बाद वापस आएंगे तो प्रदेश की अनेकों सरकारों ने जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा इत्यादि राज्यों में स्थानीय पुलिस व सहयोगी बलों में प्राथमिकता मिलेगी. पूनिया ने कहा कि 4 वर्ष बाद जब युवा वापस आएंगे तो इनको वित्तीय संस्थाएं भी संसाधन उपलब्ध करवाएंगी, जिससे अपना स्वरोजगार भी कर पाएंगे, अन्यथा ऐसे स्किल्ड युवाओं की देश में बड़ी संख्या में जरूरत है, इनका नियोजन निश्चित रूप से हो सकेगा.

ये भी पढ़ें- जयपुर में जिला स्तरीय जनसुनवाई-समाधान कार्यक्रम आयोजित, DM ने लगाई ऑफिसर्स की क्लास

योजना की सच्चाई को समझें, और नौजवान इस अवसर का लाभ उठाएं- सतीश पूनिया
पूनिया ने कहा कि इस योजना के बारे में जितनी चर्चा हुई है, जितनी बातें कही गई हैं, इसके बारे में सेना के अधिकारियों ने भी स्पष्ट कर दिया है, राजस्थान से लेकर पूरे देश के नौजवानों ने अग्निपथ योजना का समर्थन किया है. उन्होंने आग्रह करते हुए कहा कि इस योजना की सच्चाई को समझें, और नौजवान इस अवसर का लाभ उठाएं.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  
 

Trending news