जयपुर में सेना भर्ती की शुरुआत, 20 से 31 जनवरी तक युवा दिखाएंगे अपना दमखम
Advertisement

जयपुर में सेना भर्ती की शुरुआत, 20 से 31 जनवरी तक युवा दिखाएंगे अपना दमखम

Jaipur: भारतीय सेना में भर्ती के लिए जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में 20 से 31 जनवरी तक युवा दमखम दिखाएंगे.सेना में भर्ती  के लिए न सिर्फ युवा दौड़ लगाएंगे. जिसके लिए राजधानी में सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई है.

जयपुर में सेना भर्ती की शुरुआत, 20 से 31 जनवरी तक युवा दिखाएंगे अपना दमखम
Jaipur: भारतीय सेना में भर्ती के लिए जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में 20 से 31 जनवरी तक युवा दमखम दिखाएंगे.सेना में भर्ती  के लिए न सिर्फ युवा दौड़ लगाएंगे बल्कि सेना की ओर से तय की कई बाधाओं को पार करके खुद को देश के लिए मजबूत सैनिक बनने का हौंसला भी दिखाएंगे.
 
 
 बता दें कि सेना भर्ती को लेकर जयपुर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.साथ ही रैली के आयोजन के लिए इससे संबंधित विभागों को जिम्मेदारियां भी सौंप दी गई है.इस बारे में जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि सेना भर्ती रैली में शामिल होने के लिए  प्रदेश सहित अन्य जिलों से आ रहे अभ्यर्थियों को पूर्ण दस्तावेजों के साथ उपस्थित होना होगा.

ये भी पढ़ें-  गायों के हित में CM अशोक गहलोत ने लिया बड़ा फैसला, हर तरफ हो रही तारीफ

साथ ही अभ्यर्थियों को अपने साथ अपने सभी दस्तावेजों जैसे एडमिट कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, शैक्षणिक दस्तावेज, आधार कार्ड, शपथ पत्र, मूल निवास प्रमाण-पत्र, जाति प्रमाण-पत्र, विद्यालय के जरिए जारी चरित्र प्रमाण-पत्र, पुलिस के जरिए जारी चरित्र प्रमाण-पत्र, अविवाहित होने के प्रमाण-पत्र, सरपंच, नगर सेवक के जरिए जारी निवास प्रमाण-पत्र, बैंक अकांउट का विवरण, पेन कार्ड, टीकाकरण प्रमाण-पत्र, नो क्लेम सर्टिफिकेट, विद्यालय के जरिए जारी स्थानांतरण प्रमाण-पत्र के साथ साथ एनसीसी प्रमाण-पत्र, खेल प्रमाण-पत्र और ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य संबंधित मूल दस्तावेज की फोटोकॉपी प्रतियों के साथ उपस्थित होना होगा. यदि इन सभी दस्तावेजों में जरा भी त्रुटियां पाई गई उन अभियर्थियों का पत्रता चयन उसी समय रद्द कर दिया जाएगा.
 
यह भी पढे़ं- 

Trending news