शारदीय नवरात्रि का आगाज, बाड़मेर के मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1368416

शारदीय नवरात्रि का आगाज, बाड़मेर के मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़

शक्ति की उपासना के रूप में मां दुर्गा की आराधना का पर्व नवरात्रा की बाड़मेर में घट स्थापना के साथ ही मंदिरों में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा.

 

बाड़मेर के मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़.

Barmer: आज से शारदीय नवरात्रि शुरू हो गई है, जहां पर 9 दिनों तक मां शक्ति की आराधना की जाएगी. शक्ति की उपासना के रूप में मां दुर्गा की आराधना का पर्व नवरात्रा की बाड़मेर में घट स्थापना के साथ ही मंदिरों में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा, अल सुबह से ही गढ़ मंदिर में भक्तों की लंबी कतारें लग गई. हर कोई माता की आराधना और दर्शन के लिए कतार में खड़े नजर आए.

वहीं, बाड़मेर के सबसे प्राचीन गढ़ मंदिर में नवरात्र के प्रथम दिन गढ़ जोगमाया मंदिर में सुबह चार बजे से श्रधालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा. वहीं, सुरक्षा को लेकर पुलिस के माकूल व्यवस्था दिखाई दी. fallback

नवरात्रि के नौ दिनों में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों शैलपुत्री, ब्रह्मचारिणी, चंद्रघंटा, कूष्मांडा, स्कंदमाता, कात्यायनी, कालरात्रि, महागौरी और सिद्धिदात्री माता की पूजा अर्चना की जाती है, जो भक्तों को सुख-सौभाग्य और शौर्य प्रदान करती हैं.

इस वर्ष शारदीय नवरात्रि पर देवी दुर्गा का पृथ्वी पर आगमन हाथी की सवारी के साथ होगा. हाथी पर माता का आगमन इस बात की ओर संकेत कर रहा है कि इस साल देश में सुख-समृद्धि बढ़ेगी. बाड़मेर जिले में गढ़ मंदिर विरात्रा माता मंदिर, नागाणा राय मंदिर, जसोल धाम, आशापूर्णा धाम, जूना सहित कई मंदिरों में शारदीय नवरात्रि की घट स्थापना की गई.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में शारदीय नवरात्रि पर दिखा भक्तों में उल्लास, जयपुर की आराध्य देवी शिला माता के दर पर उमड़ी आस्था, होमगार्ड तैनात

 

Trending news