राजस्थान में जींस-टीशर्ट पहनने पर लगी रोक, GAD ने जारी किए आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2188352

राजस्थान में जींस-टीशर्ट पहनने पर लगी रोक, GAD ने जारी किए आदेश

Rajasthan News: राजस्थान की भजनलाल सरकार ने सभी सरकारी कार्यालयों में जींस पहनकर आने पर रोक लगा दी है. ऐसे में अब यदि कोई भी कर्मिक या अधिकारी कार्यालय में जींस पहनकर आता है, तो उस पर एक्शन लिया जाएगा. 

Rajasthan government

Rajasthan News: राजस्थान सरकार ने सभी सरकारी कार्यालयों में जींस-टीशर्ट पहनने पर रोक लगा दी है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर जानकारी दी है. अब कोई भी अधिकारी या कार्मिक कार्यालय में जींस-टीशर्ट पहनकर नहीं आ सकता. इसके बाद भी यदि कोई ऐसा करता पाया गया, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि इससे पहले बिजली विभाग और जलदाय विभाग ने भी कार्यालय में जींस पहनकर आने पर रोक लगाया था. 

सरकारी कार्यालयों में जींस पहनने पर लगी रोक 
सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश में कहा कि सभी राजकीय कार्यालयों में अधिकारियों-कार्मिकों द्वारा गौरव पूर्ण पोशाक, अनुशासन, शिष्टाचार और नैतिकता की पालना सुनिश्चित किया जाए. ऐसे में जींस-टीशर्ट और अन्य अशोभनीय वेशभूषा का उपयोग नहीं किया जाए. पुरुष कार्मिक पैंट-शर्ट में आने और महिला कार्मिक साड़ी-सूट पहनकर आने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि कुछ दिन पूर्व मुख्य सचिव ने कार्मिकों के जींस-टीशर्ट पहनने पर आपत्ति जताई थी. 

ये भी पढ़ें- जयपुर से महंगी होने वाली है उड़ान, दोगुना देना पड़ेगा चार्ज, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

बिजली विभाग और जलदाय विभाग का फरमान 
इससे पहले राजस्थान की बिजली विभाग और जलदाय विभाग ने भी ऐसा ही एक अजीबोगरीब फरमान जारी किया था. विभाग ने कार्यालयों में कर्मचारियों द्वारा जींस-टीशर्ट पहनकर आने को गलत बताया था, जिसके बाद कार्यालयों में इस तरह के पोशाक पहनने पर बैन लगा दिया था. कार्मिकों द्वारा कैजुअल कपड़े पहनने पर रोक लगा दी गई थी. साथ ही दफ्तर में सभी कर्मियों को व्यवस्थित और फॉर्मल कपड़े पहनने के निर्देश दिए गए थे. महिला कर्मचारियों को सूट- साड़ी और पुरुषों को शर्ट-पेंट पहनने को कहा गया था. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: लोकसभा चुनाव से पहले गौरव वल्लभ ने भी कांग्रेस से किया किनारा, दिया इस्तीफा, पढ़ें बड़ी खबरें

Trending news