अवैध खनन पर भाजपा का CM गहलोत पर निशाना, विधायकों ने सरकार से करवाएं गैर कानूनी काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1270954

अवैध खनन पर भाजपा का CM गहलोत पर निशाना, विधायकों ने सरकार से करवाएं गैर कानूनी काम

भरतपुर जिले के डीग क्षेत्र में आदिबद्री धाम और कनकाचल में अवैध खनन के विरोध में साधु-संत के आंदोलन के दौरान संत विजयदास के आत्मदाह के बाद निधन को लेकर प्रदेश की सियासत गरमाती जा रही है.

अवैध खनन पर भाजपा का CM गहलोत पर निशाना, विधायकों ने सरकार से करवाएं गैर कानूनी काम

चौमूं: भरतपुर जिले के डीग क्षेत्र में आदिबद्री धाम और कनकाचल में अवैध खनन के विरोध में साधु-संत के आंदोलन के दौरान संत विजयदास के आत्मदाह के बाद निधन को लेकर प्रदेश की सियासत गरमाती जा रही है. प्रदेश में अवैध खनन और माफिया राज को लेकर बीजेपी कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है.

बीजेपी प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने गहलोत सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस के विधायक सरकार को ब्लैकमेल कर अपने बेटों के नाम से गैर कानूनी तरीके से लीज आवंटित करवा ली. इतना ही नहीं बसपा से कांग्रेस में आए विधायक और निर्दलीय विधायकों ने सरकार को कई बार ब्लैकमेल करके अपने गैर वाजिब काम करवा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: संत विजयदास बाबा के निधन पर सियासत गरमाई, शेखावत ने की CBI जांच की मांग, राजे ने गहलोत सरकार को बताया जिम्मेदार

सरकार ने विधायकों को राजी करने के लिए डीग के आदिबद्री धाम में चल रहे अवैध खनन पर इसलिए रोक नहीं लगाई. अवैध खनन तो एक शुरुआत है इसके अलावा भी सरकार को बचाने के लिए बहुत सारे ऐसे काम किए गए हैं, जिनका खुलासा होना अभी बाकी है. राज्य में कानून को दरकिनार कर विधायकों की मांगें मानी गई हैं. यह मांगें मानना जनहित के लिए ठीक नहीं है. अवैध खनन को लेकर उन्होंने सरकार से उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है. 

अवैध खनन के खिलाफ साधु-संतों का आंदोलन

बता दें कि भरतपुर जिले के डिग क्षेत्र में अवैध खनन को लेकर साधु-संत 500 से ज्यादा दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. बीते दिनों साधु विजयदास ने प्रदर्शन के दौरान आत्मदाह कर लिया था. गंभीर हालात में उन्हें जयपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन हालत ठीक नहीं होने के बाद उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दाखिला करवाया गया. शनिवार को इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. इसके बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई. इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी ने गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला. बीजेपी प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कांग्रेस के विधायकों का खेल  सामने आ चुका है, सरकार को ब्लैकमेल करके कांग्रेस के विधायकों ने अपने पुत्रों के नाम से अवैध तरीकों से लीज आवंटित करवा ली. सरकार ऐसे दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Reporter- Pradeep soni

Trending news