BSER REET Result 2022: जल्द आ सकता है रीट का रिजल्ट, reetbser2022.in पर करें चेक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1359289

BSER REET Result 2022: जल्द आ सकता है रीट का रिजल्ट, reetbser2022.in पर करें चेक

REET BSER Result 2022: राजस्थान से रीट रिजल्ट 2022 को लेकर अब कभी-भी बड़ी खबर आ सकती है. इसलिए अभ्यार्थियों को अब चौकन्ना रहने जरूरत है. ऐसे में आधिकारिक वेबसाइट  reetbser2022.in पर नजर बनाए रखें.

फाइल फोटो.

REET BSER Result 2022, reet result 2022 kab aayega: सीएम अशोक गहलोत की फटकार के बाद  माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (बीएसईआर), रीट रिजल्ट को लेकर एक्टिव मोड पर दिख रहा है.  सूत्रों की मानें तो बहुत जल्द बीएसईआर आधिकारिक वेबसाइट पर शिक्षकों के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा (आरईईटी) 2022 का परिणाम घोषित कर सकता है. रीट से जुड़े शीर्ष आधिकारियों की मानें तो इसी हफ्ते यानी 19 से 25 सितंबर के बीच रीट रिजल्ट की घोषणा होगी. आरईईटी 2022 परीक्षा 23 जुलाई और 24 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी. रीट परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की आ चुकी है, और अब कभी भी रिज्ल्ट जारी किया जा सकता है.

सीएम ने लगाई थी फटकार
राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा, REET 2022 के परिणामों पर अब एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है, बीते लम्बे समय से उम्मीदवार रीट परीक्षा 2022 के परिणाम जारी होने का इंतजार कर रहे हैं. इस मामले को लेकर कुछ दिन पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  ने रीट परीक्षा 2022 के परिणामों में देरी को लेकर संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई है. मुख्यमंत्री गहलोत ने रिजल्ट में देरी को लेकर अधिकारियों से जवाब मांगा है.

दोनों लेवल का रिजल्ट एक साथ जारी किया जाएगा
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान ने 19 अगस्त, 2022 को प्रारंभिक उत्तर कुंजी जारी की थी. उम्मीदवारों को 25 अगस्त, 2022 तक उत्तर कुंजी को चुनौती देने का मौका दिया गया था. देखा जाए तो ऑब्जेक्शन विंडों बंद हुए 25 दिन का समय हो चुका है, और इतने समय में विचार कार्य को पूरा किया जा सकता है, यही कारण है कि एक्सपर्ट इसी हफ्ते राजस्थान रीट परीक्षा परिणाम जारी होने की संभावना जता रहे हैं. आरईईटी 2022 परीक्षा में 2 स्तर शामिल हैं, प्राथमिक शिक्षक पदों के लिए स्तर 1 और माध्यमिक के लिए स्तर 2 की परीक्षा का पास करना होता है, माना जा रहा है कि दोनों लेवल का रिजल्ट एक साथ जारी किया जाएगा.

एक बार RTET Result 2022 जारी होने के बाद आप बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in से रिजल्ट देख पाएंगे, साथ ही साथ इस पेज पर भी सबंधित सभी जानकारी दी जाएगी. यदि आप भी जानना चाहते हैं कि रीट परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा? तो इस पेज को विजिट करना न भूलें.

20 जुलाई को माध्यमिक शिक्षा बोर्डए राजस्थान (आरबीएसई) ने एडमिट कार्ड जारी किया था, इसमें परीक्षा सेंटर की जानकारी दी गई थी। एक्सपर्ट के अनुसार, आरबीएसई कभी भी शिक्षक के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा (आरईईटी) परीक्षा का परिणाम जारी कर सकता है.

जानें क्यों किया जाता है रीट परीक्षा का आयोजन
यदि आप भी यह सोचते हैं कि Rajasthan Eligibility Examination for Teacher (REET) परीक्षा का आयोजन क्यों किया जाता है, तो बता दें, शिक्षक के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा, आरईईटी कक्षा 1 से 8 के लिए शिक्षक बनने के इच्छुक उम्मीदवारों की पात्रता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाती है.

ये भी पढ़ें- RAS Exam 2021: आरएएस भर्ती परीक्षा का ऑनलाइन भरना होगा एप्लीकेशन फॉर्म, 3 अक्टूबर तक का है मौका

 

 

 

 

Trending news