Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 24 जिलों में बारिश की संभावना, अगले 48 घंटे ऐसा रहेगा मौसम
X

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 24 जिलों में बारिश की संभावना, अगले 48 घंटे ऐसा रहेगा मौसम

प्रदेश में बीते 36 घंटों से पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) के सक्रिय होने से प्रदेश के कई जिलों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने संभावना बढ़ गई है. बीते 24 घंटों से उदयपुर संभाग (Udaipur) के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 24 जिलों में बारिश की संभावना, अगले 48 घंटे ऐसा रहेगा मौसम

Jaipur: प्रदेश में बीते 36 घंटों से पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) के सक्रिय होने से प्रदेश के कई जिलों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने संभावना बढ़ गई है. बीते 24 घंटों से उदयपुर संभाग (Udaipur) के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. वहीं, इस दौरान उदयपुर के झाड़ोल में सबसे ज्यादा 28 एमएम तक बारिश दर्ज की गई.

इसके साथ ही अजमेर, कोटा, टोंक, भीलवाड़ा, बूंदी, उदयपुर, डुंगरपुर, बांसवाड़ा समेत 24 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना मौसम विभाग (Meteorological Department) द्वारा जारी की गई है. राजधानी जयपुर और जोधपुर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.  मौसम केन्द्र निदेशक आरएस शर्मा का कहना है कि "प्रदेश में इस समय दो सिस्टम के सक्रिय होने से साउथ और साउथ ईस्ट के हिस्सों में मौसम बदलता हुआ नजर आ रहा है. 18 और 19 नवम्बर को कोटा, उदयपुर, जयपुर, अजमेर संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है तो वहीं 20 नवम्बर को इस सिस्टम का असर कोटा और उदयपुर संभाग में देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan में बदला मौसम, कई जिलों में मेघगर्जना के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी

इससे अगले 48 घंटे में दक्षिणी व दक्षिण पूर्वी राजस्थान (Rajasthan Weather Alert) में मौसम में बड़ा बदलाव होने की उम्मीद है. यहां मेघगर्जन, बिजली चमकने के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही 21 नवम्बर तक इस सिस्टम का असर पूरी तरह से खत्म होने के साथ ही मौसम शुष्क रहेगा. इस दौरान जहां दिन के तापमान (Weather News) में करीब 3 से 4 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है, तो वहीं रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी भी दर्ज की जा सकती है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी की संभावना है."

Trending news