मौसम में हुआ बदलाव, बढ़ने लगा तापमान, कुछ दिन फिर सताएगी गर्मी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1414110

मौसम में हुआ बदलाव, बढ़ने लगा तापमान, कुछ दिन फिर सताएगी गर्मी

बीते 48 घंटों के कर बात की जाए तो इस दौरान प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, तो वहीं एक बार फिर से प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 15 डिग्री के पार पहुंच चुका है.

मौसम में हुआ बदलाव, बढ़ने लगा तापमान, कुछ दिन फिर सताएगी गर्मी

Jaipur: प्रदेश में बीते 48 घंटों से एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है. मौसम बदलने के साथ ही एक बार फिर से प्रदेश में दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी के साथ हल्की गर्मी लोगों को सताने लगी है.

बीते 48 घंटों के कर बात की जाए तो इस दौरान प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, तो वहीं एक बार फिर से प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 15 डिग्री के पार पहुंच चुका है. रात के साथ ही दिन के तापमान में भी बढ़ोतरी होने के साथ एक बार फिर से गर्मी और उमस ने लोगों को सताना शुरू कर दिया है. 

बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन और रात के तापमान में एक बार फिर से बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बीती रात प्रदेश के अधिकतर जिलों में जहां रात के तापमान में 1 से 2 डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई, तो वहीं प्रदेश के 31 जिलों में रात का तापमान 15 डिग्री से पार दर्ज किया गया. इसके साथ ही करीब आधा दर्जन जिलों में एक बार फिर से रात का तापमान 20 डिग्री के पास पहुंच चुका है. 

हालांकि चित्तौड़गढ़ में बीती रात 14.4 डिग्री के साथ सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. रात के साथ ही दिन के तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. प्रदेश के करीब सभी जिलों में एक बार फिर से दिन का तापमान जहां 33 डिग्री के पार पहुंच चुका है, तो वहीं करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान 36 डिग्री के पास दर्ज किया जा रहा है. 

प्रदेश में एक बार फिर से बढ़ने लगा दिन और रात का तापमान 
बीते 24 घंटों में करीब 1 से 2 डिग्री तक बढ़ा दिन और रात का तापमान 
इस दौरान 31 जिलों में फिर से 15 डिग्री के पार पहुंचा रात का तापमान 
तो वहीं करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 20 डिग्री के पार दर्ज 
रात के साथ ही दिन के तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज
बीते 24 घंटों में अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 33 डिग्री के पार दर्ज
इस दौरान करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान 36 डिग्री के पार दर्ज

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में प्रदेश में मौसम में खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. इस दौरान प्रदेश के करीब सभी जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले 4 दिनों तक प्रदेश के अधिकतर इस शो में तापमान स्थिर बने रहने के साथ ही कुछ स्थानों पर तापमान में हल्की बढ़ोतरी की भी संभावना जताई है. 

Trending news