Rajasthan के इन जिलों में आज हवाओं के साथ बरस सकते बादल! मिलेगी गर्मी से राहत
X

Rajasthan के इन जिलों में आज हवाओं के साथ बरस सकते बादल! मिलेगी गर्मी से राहत

मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो आज राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार हैं. 

Rajasthan के इन जिलों में आज हवाओं के साथ बरस सकते बादल! मिलेगी गर्मी से राहत

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) में मानसून (Monsoon) की एंट्री के बावजूद लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली. चिलचिलाती धूप और उमस ने पिछले 15 दिनों से आमजन का हाल बुरा कर रखा है. वहीं, इन सबके बीच आज राहत की खबर सामने आ रही है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan में बस इतने दिन बची है झुलसाने वाली गर्मी, फिर मेहरबान होगा 'मानसून'

मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो आज राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार हैं. सोमवार को राजस्थान के बांसवाड़ा (Banswara), चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh), उदयपुर (Udaipur), धौलपुर (Dholpur), सिरोही (Sirohi) और प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में बादलों की दिलेरी लोगों को गर्मी से कुछ राहत दिलवा सकती है. इन जिलों के कुछ हिस्सों में बिजली चमक के साथ बादलों की हल्की फुहार बरस सकती है.

यह भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान में अभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इसके साथ ही नागौर, सीकर और भरतपुर में तेज हवाएं चलने के आसार हैं. हालांकि इन जिलों में छिटपुट बारिश की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि मौसम विभाग ने 6 और 7 जुलाई के लिए किसी प्रकार की कोई चेतावनी जारी नहीं की है. वहीं, 8 जुलाई के बाद राजस्थान में मानसून के सक्रिय होने की संभावनी जताई जा रही है.

बता दें कि शनिवार और रविवार को सीकर के नीमकाथाना में झमाझम बारिश हुई. सड़कों और खेत-खलिहानों में पानी ही पानी भर गया. निचले इलाकों में पानी लबालब भर गया. 

 

Trending news