Weather Update: राजस्थान में अभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Weather Update: राजस्थान में अभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अधिकांश भागों में आगामी चार पांच दिन मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा. उदयपुर संभाग के जिलों में बुधवार भी कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना बनी हुई थी.

राजस्थान में अभी जारी रहेगा गर्मी का सितम. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: मानसून (Monsoon) की आहट के बीच राजस्थान के अनेक इलाके एक बार फिर तेज गर्मी की चपेट में हैं जहां मौसम विभाग (Weather Department) ने लू चलने की चेतावनी दी है. राज्य में बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान चूरू व करौली में सबसे अधिक 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Weather: भीषण उमस और तपिश से भरे होंगे आने वाले 4 दिन, पारा 45 डिग्री पार

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, राज्य के ज्यादातर हिस्सों में अच्छी खासी गर्मी पड़ रही है. जहां बुधवार दिन में अधिकतम तापमान चूरू व करौली में 44.4 डिग्री सेल्सियस, धौलपुर में 44.3 डिग्री, पिलानी में 44.2 डिग्री, गंगानगर में 44.1 डिग्री, अलवर में 44.0 डिग्री, बीकानेर में 43.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के अधिकांश भागों में आगामी चार पांच दिन मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा. उदयपुर संभाग के जिलों में बुधवार भी कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना बनी हुई थी. वहीं. आगामी 48 घंटों के दौरान बीकानेर, जोधपुर, जयपुर भरतपुर और कोटा संभाग के जिलों में कहीं-कहीं लू चलने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Weather Update: अभी 'लू' से नहीं मिलेगी राहत, कुछ भाग में हल्की बारिश की संभावना

(इनपुट-भाषा)

Trending news