Budget पर बोले CM Gehlot, कहा- जितना मांगना है मांग लो, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1099711

Budget पर बोले CM Gehlot, कहा- जितना मांगना है मांग लो, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

किसान आयोग के अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला ने आज अपना पदभार संभाल लिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पदभार कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली (Tikaram Jully) और कृषि मंत्री लालचंद कटारिया (Lalchand Kataria) शामिल हुए. 

सीएम गहलोत

Jaipur: किसान आयोग के अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला ने आज अपना पदभार संभाल लिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पदभार कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली (Tikaram Jully) और कृषि मंत्री लालचंद कटारिया (Lalchand Kataria) शामिल हुए. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot On Budget) ने कहा कि हम अबकी बार कृषि के लिए अलग से बजट (Agriculture Budget) लेकर आ रहे है. किसी को सुझाव देना है दे दो, जितना सरकार से मांगना है मांग लो, ऐसा मौका फिर कभी नहीं मिलेगा.

यह भी पढ़ें- शर्मनाक: गाय को बनाया बंधक, फिर दुष्कर्म करने का वीडियो किया Viral, लोगों में भारी आक्रोश

सीएम गहलोत ने कहा कि यूपीए सरकार (UPA Government) ने नरेगा, शिक्षा का अधिकार (RTE) और खाद्य योजनाएं (food Safety Schemes) देश में लेकर आई. नरेगा योजना के आने से अकाल के दौरान किसानों (Farmers) के माथे पर चिंता की लकीर नहीं दिखती है. इसके अलावा राजस्थान में अंग्रेजी मीडियम के स्कूल खोले. इनका परिणाम 10-15 साल बाद देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ें- Gold Silver Rate Today: Russia Ukraine crisis का असर, जानें सोना और चांदी के नए भाव

इस मौके पर सीएम गहलोत (Ashok Ghelot On Farmers) ने कहा कि सरकार किसानों के लिए कई तरह की योजनाएं लेकर आई है. इस बजट (Rajasthan Budget) में भी किसानों (Farmers) को बहुत कुछ मिलने वाला है. आपको बता दे कि चुनावों (Election) से पहले किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा बीजेपी के लिए बन गया है. इसको लेकर भी बजट में घोषणा हो सकती है. क्योकि सरकार ने पूरी कर्जमाफी को लेकर वादा किया था, लेकिन अब तक सिर्फ कॉपरेटिव बैंकों के कर्ज ही माफ हो पाए है, जबकि राष्ट्रीयकृत बैंकों (Nationalized banks) के अभी भी कर्जमाफी बाकी है. 

Trending news