राहुल गांधी बने कांग्रेस अध्यक्ष, नहीं तो कार्यकर्ता होंगे निराश- सीएम गहलोत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1314299

राहुल गांधी बने कांग्रेस अध्यक्ष, नहीं तो कार्यकर्ता होंगे निराश- सीएम गहलोत

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर गहलोत ने कहा कि मामला गांधी या गैर-गांधी का नहीं है, सवाल पार्टी के भीतर आम सहमति का है.

राहुल गांधी बने कांग्रेस अध्यक्ष

Jaipur: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर कांग्रेस के भीतर सियासी सरगर्मियां जारी है. राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने से इनकार करने के बाद अब पार्टी के कुछ नेता जहां दूसरे विकल्पों पर विचार कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस का एक धड़ा अभी भी राहुल गांधी को मनाने की कवायद में जुटा है.

यह भी पढे़ं- जयपुर में होटल क्लार्क आमेर में कांग्रेस की बैठक शुरू, राजस्थान को लेकर हो सकते हैं बड़े फैसले

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश में भाजपा और संघ की विचारधारा से मुकाबला करने में राहुल गांधी ही सक्षम हैं. उन्हें पार्टी के अध्यक्ष पद की कमान संभालनी चाहिए. अध्यक्ष पद को लेकर कांग्रेस के नेताओं के बीच जो ग्रुप डिस्कशन हुआ और सबकी यही राय थी कि राहुल गांधी ही पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए सबसे योग्य नेता हैं और अगर सबकी यही राय है राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष पद स्वीकार करना चाहिए. 

साथ ही अगर वे अध्यक्ष नहीं बनेंगे तो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में निराशा का भाव आ जाएगा और कांग्रेस के कार्यकर्ता घर बैठ जाएंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गैर गांधी अध्यक्ष बनने के सवाल पर कहा कि मामला गांधी और गैर गांधी का नहीं है. मामला इस बात को लेकर है कि देश की जनता क्या चाहती है कांग्रेस के कार्यकर्ता क्या चाहते हैं. 

गांधी परिवार वो परिवार है जिसने पिछले 32 साल से देश में सरकार में कोई पद नहीं लिया. गांधी परिवार से कोई व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहा, बल्कि संगठन की कमान संभालने की ही बात हो रही है. इस बात से भाजपा और प्रधानमंत्री को दिक्कत आपत्ति क्या है. सोनिया गांधी ने मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बनाया. केंद्र में वे किसी भी मंत्री पद पर गांधी परिवार से कोई व्यक्ति नहीं रहा, यहां तक कि मुख्यमंत्री के पद पर भी गांधी परिवार नहीं रहा है.

पार्टी में सर्वसम्मति इसी बात को लेकर है कि राहुल गांधी पार्टी की कमान लें. पार्टी को वे ही सही नेतृत्व दे सकते हैं. मुख्यमंत्री ने कार्यकारी अध्यक्ष पद के सवाल पर कहा कि अब किसी कंपनी में MD कौन बनेगा CEO कौन बनेगा, इसका कोई पहले से क्या पता बता सकता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की तर्ज़ पर अब केजरीवाल भी देश को दुनिया में नंबर वन बनाने का दावा करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधने लगे हैं. वह कहते हैं कांग्रेस ने पीछे इतने सालों में क्या किया तो सच्चाई यह है कि देश में कांग्रेस ने लोकतंत्र को जिंदा रखा तभी देश में प्रधानमंत्री पद पर नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री पद पर अरविंद केजरीवाल बैठे हैं.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

राजस्थान में मानसून का तीसरा दौर हुआ शुरू, मौसम विभाग ने भारी बारिश की दी चेतावनी

 

Trending news