राजस्थान में कोरोना ने फिर दी दस्तक, बीते 24 घंटे में 11 मरीज कोविड पॉजिटिव पाए गए
Advertisement

राजस्थान में कोरोना ने फिर दी दस्तक, बीते 24 घंटे में 11 मरीज कोविड पॉजिटिव पाए गए

राजस्थान में कुछ महीनों के बाद एक बार फिर से कोरोना महामारी ने दस्तक दे दी है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 11 मरीज पाए गए हैं. इससे पूरे प्रदेश में भय और डर का माहौल बन गया है. राजधानी जयपुर स्थित सचिवालय में एक आईएएस अधिकारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

राजस्थान में कोरोना ने फिर दी दस्तक, बीते 24 घंटे में 11 मरीज कोविड पॉजिटिव पाए गए

जयपुर: राजस्थान में कुछ महीनों के बाद एक बार फिर से कोरोना महामारी ने दस्तक दे दी है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 11 मरीज पाए गए हैं. इससे पूरे प्रदेश में भय और डर का माहौल बन गया है. राजधानी जयपुर स्थित सचिवालय में एक आईएएस अधिकारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इससे कर्मचारी भयभीत हैं.

आमेर, दुर्गापुरा, गांधीनगर, जगतपुरा, जामडोली में कोरोना के मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं, मानसरोवर, सांगानेर, टोंक रोड इलाकों में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं. राज्य सरकार की ओर से अभी कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है. हालांकि, प्रशासन ने लोगों से मास्क लगाने की अपील की है. साथ ही भीड़भाड़ वाली जगहों पर ज्यादा नहीं जाने की अपील की है. 

यह भी पढ़ें: रीट पेपर लीक में ED की एंट्री पर भड़के खाचरियावास, बोले- कांग्रेस झुकने और डरने वाली पार्टी नहीं

जयपुर समेत कई जिलों में कोरोना की रफ्तार बढ़ी

जयपुर समेत अन्य जिलों में जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उससे चौथी लहर आने की आशंका बढ़ गई है. हालांकि, विशेषज्ञ अभी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. विशेषज्ञों का मानना है कि उमस भरी गर्मी और तापाती सूरज की तपिश भी कोरोना को बढ़ाने में मददगार हो सकता है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि चौथी लहर कहना अभी जल्दीबाजी होगी. 

दिल्ली- एनसीआर में कोरोना की चपेट में आ रहे बच्चे
दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में कोरोना की रफ्तार काफी तेज है. कोरोना की चपेट में सबसे ज्यादा बच्चे आ रहे हैं. दरअसल, देश में कोरोना की लहर कमजोर पड़ गई थी. जिससे देखते हुए सभी जगहों पर बच्चों के लिए भी स्कूल खोल दिए गए हैं. नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम  कई स्कूलों में बच्चों के संक्रमित होने के मामले तेजी से सामने आने लगे हैं. प्रदेश सरकार की ओर से नई गाइडलाइन जारी की गई है. नई गाइडलाइन के मुताबिक, बाजार निकलने से पहले मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. वहीं, भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने की सलाह दी गई है. बहुत जरूरी होने पर ही लोग भीड़ वाली जगहों पर जाए.

 

Trending news