REET भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग, इस बार बेरोजगारों का प्रदर्शन सबसे अलग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1055446

REET भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग, इस बार बेरोजगारों का प्रदर्शन सबसे अलग

31 हजार पदों पर आयोजित रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET Exam 2021) में पदों की संख्या 50 हजार करवाने की मांग को लेकर पिछले करीब 2 महीने से शहीद स्मारक पर धरना चल रहा है. 

मांग को लेकर आज शहीद स्मारक पर अनूठा प्रदर्शन.

Jaipur: 31 हजार पदों पर आयोजित रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET Exam 2021) में पदों की संख्या 50 हजार करवाने की मांग को लेकर पिछले करीब 2 महीने से शहीद स्मारक पर धरना चल रहा है. बेरोजगारों ने आज अपनी मांग सरकार (Rajasthan Government) तक पहुंचाने के लिए गांधीवादी तरीके का इस्तेमाल किया. धरने पर बैठे 3 अभ्यर्थियों द्वारा गांधीजी का वेश धारण कर पदों की संख्या बढ़ाने की गुहार लगाई. वहीं आज धरना स्थल पर बड़ी संख्या में प्रदेशभर से बेरोजगार भी जुटे.

गौरतलब है कि 26 सितंबर को आयोजित रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा में पदों की संख्या 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग लगातार तेज होने लगी है. मांग को लेकर पिछले करीब 2 महीनों से शहीद स्मारक पर अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है अपनी मांग को लेकर जहां पिछले 3 दिनों से 3 अभ्यर्थी आमरण अनशन पर बैठे हैं. वहीं, आज 3 अभ्यर्थियों ने गांधीजी का वेश धारण कर सरकार के सामने गुहार लगाई.

यह भी पढ़ें: Rajasthan में जनवरी के पहले सप्ताह में सर्दी दिखाएगी कड़े तेवर, बारिश की भी संभावना

धरना स्थल पर आज प्रदेश भर से बड़ी संख्या में बेरोजगार भी जुटे. इसके साथ ही बेरोजगारों द्वारा अब अपनी मांग को लेकर चल रहे आंदोलन को और तेज करने की चेतावनी भी दे दी गई है. धरने पर बैठे बेरोजगारों का कहना है कि "2 महीनों से पदों की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलन चल रहा है लेकिन अभी तक भी सरकार की ओर से कोई सकारात्मक रुख अपनाते हुए दिखाई नहीं दिया जा रहा है. जब तक पदों की संख्या नहीं बढ़ाई जाएगी तब तक आंदोलन इसी प्रकार चलता रहेगा. क्योंकि साल 2018 में इस भर्ती की घोषणा हुई थी और 3 साल में बड़ी संख्या में तृतीय श्रेणी शिक्षकों के पद खाली हुए हैं. खाली पदों की संख्या को देखते हुए इस भर्ती में पदों की संख्या 50 हजार करनी चाहिए, जिससे प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिल सके."

Trending news