Diwali 2022 : दीपाली की रात करें ये काम तो होगी रुपयों की बरसात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1379310

Diwali 2022 : दीपाली की रात करें ये काम तो होगी रुपयों की बरसात

Diwali 2022 : 24 अक्टूबर को दिपावली का त्योहार मनाया जाएगा. हिंदू धर्म में दीपावली का दिन देवी लक्ष्मी और कुबेर की पूजा का दिन होता है. सभी लोग लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए पूरे जतन करते हैं. कोई घर  के द्वार को सजाता है तो कोई कन्या से लक्ष्मी जी के चरण बनवाकर घर में प्रवेश दिलवाता है.

Diwali 2022 : दीपाली की रात करें ये काम तो होगी रुपयों की बरसात

Diwali 2022 : 24 अक्टूबर की इस दिपावली को आप खुशियों से भर सकते हैं. इस दिपावली घर में आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए और लक्ष्मी जी को स्थायी रूप से स्थापित करने के लिए ये उपाय जरूर आजमाएं.  मान्यता के मुताबिक इन उपायों से कुबेर का आशीर्वाद हमेशा घर के सदस्यों पर बना रहेगा.

दीपावली के दिन किसी युवा सुहागन स्त्री को घर पर भोजन-मिठाई खिलाएं और लाल वस्त्र दें

fallback

दिवाली के दिन लक्ष्मीजी को चने की कच्ची दाल चढ़ा कर बाद में पीपल के पेड़ में चढ़ा दें.

n

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए दिवाली के दिन चांदी, तांबा या स्टील के बर्तन में पानी भरकर घर के ईशान कोण में रखें और पानी का बर्तन रखते वक्त इस बात का ध्यान रखें की घर की तिजोरी का मुंह उत्तर दिशा में हो और तिजोरी रखें पैसे, गहनें लाल या पीले कपड़े में बांध के रखें.

fallback

दिवाली के दिन रोटी बनाएं और रोटी के चार बराबर टुकड़े कर पहला भाग गाय को , दूसरा भाग काले कुत्ते को , तीसरा भाग कौए को और आखिरी भाग घर के पास किसी चौराहे पर रख दें. इस उपाय से आपको आर्थिक कष्टों से छुटकारा मिलेगा और बिगड़े काम बनेंगे.

fallback

दिवाली की रात को लक्ष्मी पूजन के साथ-साथ काली हल्दी की भी पूजा कर, काली हल्दी को अपने घर-ऑफिस की तिजोरी में रख दें. धन लाभ की संभावनाएं बढ़ जाएगी.

fallback

Trending news