Jaipur News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने पट्टा वितरण अभियान को लेकर की बैठक, कहा मॉनिटरिंग करके...'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2417687

Jaipur News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने पट्टा वितरण अभियान को लेकर की बैठक, कहा मॉनिटरिंग करके...'

पट्टा वितरण अभियान की निरंतर मॉनिटरिंग करके लक्ष्य हासिल करें-दिलावर जयपुर- पंचायती राज शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज पट्टा वितरण अभियान की समीक्षा बैठक ली.

Jaipur News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने पट्टा वितरण अभियान को लेकर की बैठक, कहा मॉनिटरिंग करके...'

Jaipur News: पट्टा वितरण अभियान की निरंतर मॉनिटरिंग करके लक्ष्य हासिल करें-दिलावर जयपुर- पंचायती राज शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज पट्टा वितरण अभियान की समीक्षा बैठक ली. इस दौरान विमुक्त, घुमंतू, अर्द्ध घुमंतूओ को 2 अक्टूबर को मुख्यमंत्री द्वारा एक साथ पट्टे दिए जाएंगे,इस अभियान की निरंतर मोनिटरिंग करके लक्ष्य हासिल करें. दिलावर ने आज वीसी के माध्यम से सभी जिला प्रमुख, जिला कलक्टर एवं जिला परिषद के अधिकारियों के साथ पट्टा वितरण अभियान की समीक्षा की.उन्होंने कहा किअधिकारी संवेदनशीलता के साथ इस कार्य को सम्पन्न करें.

ये भी पढ़ें- Dungurpur News: कल से शुरू होगा 10 दिवसीय गणेश महोत्सव, पर्यावरण प्रेमी बना रहे मिट्टी और गोबर से बनी गणेश प्रतिमाएं

ये हमारे ही परिवार के लोग हैं. देश में इनका इतिहास उज्ज्वल रहा है. एक जगह से दूसरी जगह राशन सामग्री ले जाने का कार्य किया है. इन्होंने क्रांतिकारियों का सहयोग किया है. ये भारत माता के बेटे है. इनका मनोबल बढ़ाकर इन्हें समाज की मुख्य धारा में लाना है ताकि देश के विकास में ये कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर सकें, जो अधिकार अन्य लोगों को मिल रहे है वो ही अधिकार इनको भी मिलने चाहिए. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिनके यहां आबादी के प्रस्ताव लंबित है उनका शीघ्र निराकरण कर टारगेट पूरा किया जाए. 

ये भी पढ़ें- Jhunjhunu News: सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण में वर्गीकरण के फैसले को लागू करने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरी 50 से अधिक जातियां

उन्होंने कहा कि इनके निवास स्थान व जाति के बारे में पहचान पत्र, पंचायत रिकॉर्ड, स्कूल का रिकॉर्ड, यदि किसी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज है तो उससे भी जानकारी ली जा सकती है. क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि व जाति के मुखिया से सहमति ली जा सकती है. इनके कागज बनवाने की जिम्मेदारी हम सभी की है. शासन सचिव, आयुक्त रवि जैन ने अधिकारियों को इस अभियान के तहत आने वाली समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिए.उन्होंने कहा कि 14 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छ भारत मिशन के तहत चलने वाले अभियान में घर-घर कचरा संग्रहण, सामुदायिक शौचालयों की सफाई, नाली सफाई एवं रोड़ की सफाई कर पूरे राज्य में स्वच्छता का माहौल बनाएं.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news