अलवर PHED में इंजीनियर्स पर गिरेगी गाज,बाबा बालकनाथ ने खोली कुंडली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2108708

अलवर PHED में इंजीनियर्स पर गिरेगी गाज,बाबा बालकनाथ ने खोली कुंडली

Jaipur news: PHED में अलवर जल जीवन मिशन घोटाले में इंजीनियर्स की कुंडली कब खुलेगी? पूर्व सांसद और तिजारा विधायक बाबा बालकनाथ योगी ने जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी का खत लिखकर जेजेएम में भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की याद दिलाई.

इंजीनियर्स पर गिरेगी गाज

Jaipur news: PHED में अलवर जल जीवन मिशन घोटाले में इंजीनियर्स की कुंडली कब खुलेगी? पूर्व सांसद और तिजारा विधायक बाबा बालकनाथ योगी ने जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी का खत लिखकर जेजेएम में भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की याद दिलाई.आखिरकार कौन कौन से इंजीनियर्स और ठेकेदार है,जिन पर अब तक कार्रवाई नहीं हुए.

बाबा ने मुद्दा ताजा कर दिया
अलवर से पूर्व सांसद और तिजारा विधायक बाबा बालकनाथ योगी के खत के बाद एक बार फिर से एक दर्जन इंजीनियर्स में खलबली मच गई है.क्योंकि एक साल से दर्जनभर इंजीनियर्स पर कार्रवाई की कुंडली मारकर बैठे थे,उस कुंडली को बाबा बालकनाथ ने खोल दी है.बाबा बालकनाथ ने जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी को खत लिखकर मुद्दा को ताजा कर दिया.

 भजनावास,नांगल सतोकला,मुंडिया,बसई कला,नंगलिया पाइप के सैंपल फेल हुए.लेकिन अधिकारियों द्धारा मामले को खुर्द बुर्द किया जा रहा है.आज तक किसी ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड नहीं किया गया. देश की सबसे प्रतिष्ठित श्रीराम लैब में पाइपों के सैंपल फेल हुए.नियमों को ताक पर रखकर पाइप लाइन 1 मीटर की जगह 6 से 9 सेंटीमीटर पर डाली गई.

इसके अलावा फैक्ट्री में जाकर गलत तरीके से पाइप जांच करने वाले अभियंताओं पर गाज नहीं गिरी.

सिर्फ नोटिस,चार्जशीट कब मिलेगी?
तत्कालीन SE केसी मीणा,SE सुनील गर्ग,EX.En नरेंद्र प्रसाद गुप्ता,EX.En राजेंद्र प्रसाद गुप्ता,EX.En मायालाल सैनी,राजीव कुमार,AEN रामकिशोर यादव,AEN बरकत खान,राजीव जैन,प्रवीण सैनी,सीताराम,JEN सुनील यादव,महेंद्र मवलिया,हिमानी गुप्ता नोटिस दिए गए,लेकिन चार्जशीट अब तक नहीं दी गई.मैसर्स अंकित बोरिंग,जीतकौर,उमरदीन,रेड डायमंड फर्म को भी नोटिस दिए गए,लेकिन चीफ इंजीनियर मुख्यालय ने अब तक फर्मों को ब्लैक लिस्टेड नहीं किया.

सबसे प्रतिष्ठित श्रीराम लैब में सैंपल फेल

अलवर जल जीवन मिशन की जांच रिपोर्ट में 10 सैंपल फेल हुए.दिल्ली की श्रीराम लैब में 4 कंपनियों के पाइपों के सैंपल फेल.जयपुर की नेशनल टेस्ट हाउस प्रयोगशाला में पाइप के 6 सैंपल फेल थे.जिसमें अमृत वर्षा,नोसिल,ऐश्वर्यम,उत्तम पाइप,श्रीराम पाइप,अरिहंत के घटिया पाइप मिले.

यह भी पढ़ें:चुनाव नहीं लडेगें राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता! स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में दिए संकेत

Trending news