सांगानेर में निशुल्क ऑक्सीमीटर बैंक की स्थापना की, पहले दिन 10 परिवारों को मिली मदद

 सांगानेर विधानसभा में जनसेवक पुष्पेंद्र भारद्वाज द्वारा आज एक अनूठी सेवा योजना का श्री गणेश किया गया.

सांगानेर में निशुल्क ऑक्सीमीटर बैंक की स्थापना की, पहले दिन 10 परिवारों को मिली मदद
मानव सेवार्थ, परहितार्थ सोशल ग्रुप के निशुल्क पल्स ऑक्सीमीटर बैंक की जनसेवक पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कीशुरुआत.

Jaipur : सांगानेर विधानसभा में जनसेवक पुष्पेंद्र भारद्वाज द्वारा आज एक अनूठी सेवा योजना का श्री गणेश किया गया. मानव सेवार्थ, परहितार्थ व्हाट्स ऐप ग्रुप जिसमें उद्योगपति, भामाशाह, राजनीतिक और सामाजिक लोगों द्वारा ऐसे गरीब व्यक्तियों की मदद की जा रही है जिनका घर पर ही कोरोना बीमारी का इलाज चल रहा है. इन्हें लगातार ऑक्सीजन लेवल (Oxygen Level) जांचने के लिए पल्स ऑक्सीमीटर (Oximeter) की जरूरत होती है किंतु महंगे दामों पर बाजार से खरीद नहीं पाते. 

यह भी पढ़ें- बढ़ते Covid संक्रमण को लेकर हालात चिंताजनक, BJP प्रवक्ता Ramlal Sharma ने रखी यह मांग

इस ग्रुप के संयोजक घनश्याम कूलवाल ने पुष्पेंद्र भारद्वाज के साथ मिलकर एक जगह निश्चित कर दी. जहां से ऐसे व्यक्ति बीमार व्यक्ति की रिपोर्ट की कॉपी देकर एक समय सीमा के लिए पल्स ऑक्सीमीटर निशुल्क घर ले सकते हैं. जरूरत पूरी होने पर उन्हें वापस लौटाना होगा. आज प्रथम दिन ही करीब दस परिवारों की मदद की जा चुकी है. 

50 ऑक्सीमीटर के साथ योजना शुरू की गई है. जल्द ही इसकी संख्या कई गुना बढ़ाई जायेगी. ग्रुप के सदस्यों द्वारा दो घंटे में 100 ऑक्सीमीटर उपलब्ध करवाने की घोषणा की गई है. आपको बता दें कि इससे पहले जनसेवक सांगानेर पुष्पेन्द्र भारद्वाज और कांग्रेस की टीम ने ऑक्सीजन सिलिंडर बैंक बनाकर भी सैकड़ों खाली सिलिंडर दुकानों से इक्कठे करके आमजन तक पहुंचाने का काम किया था जो अभी भी जारी है. आज शुभारम्भ के अवसर पर जनसेवक सांगानेर पुष्पेन्द्र भारद्वाज के अलावा घनश्याम कूलवाल, प्रवीण शाह सुनील पारीक, पार्षद प्रत्याशी रिंकू अग्रवाल और कैलाश मीणा उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें- Covid प्रबंधन को लेकर BJP ने राजस्थान सरकार पर बोला हमला, कहा- CHC-PHC पर हो इलाज