चर्चित BMW हिट एंड रन केस, पूर्व विधायक नंदकिशोर महरिया के बेटे को कोर्ट ने दिया ये दंड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1822705

चर्चित BMW हिट एंड रन केस, पूर्व विधायक नंदकिशोर महरिया के बेटे को कोर्ट ने दिया ये दंड

जयपुर न्यूज: बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन केस में पूर्व विधायक नंदकिशोर महरिया के बेटे को कोर्ट ने दंड दिया है. जानिए ये पूरा मामला क्या है.

चर्चित  BMW हिट एंड रन केस, पूर्व विधायक नंदकिशोर महरिया के बेटे को कोर्ट ने दिया ये दंड

जयपुर: मोटर दुर्घटना मामलों की विशेष अदालत ने शहर के चर्चित  बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन केस में दोषी चालक पूर्व विधायक नंदकिशोर महरिया के पुत्र सिद्धार्थ महरिया और वाहन के पंजीकृत स्वामी को मारे गए ऑटो चालक व दो सवारियों के आश्रितों को मुआवजा देने के आदेश दिए हैं. अदालत ने अपने आदेश में कहा कि दुर्घटना के समय चालक सिद्धार्थ महरिया शराब के नशे में था. ऐसे में उसने बीमा पॉलिसी की शर्तों की अवहेलना की है. 

बीमा कंपनी को वसूली के लिए अदालत से मुकदमा करने की जरूरत नहीं

अदालत ने बीमा कंपनी को कहा है कि वह भुगतान और वसूली के सिद्धांत के आधार पर ऑटो चालक कैलाश के आश्रितों को 17 लाख 17 हजार 604 रुपए, जेठानंद के आश्रितों को 9 लाख 20 हजार 432 रुपए और मृतक विशनदास के आश्रितों को 31 लाख 85 हजार 388 रुपए ब्याज सहित अदा करें .फिर इस राशि की वसूली चालक सिद्धार्थ महरिया और वाहन के पंजीकृत स्वामी से करें. अदालत ने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि बीमा कंपनी को वसूली के लिए अदालत से मुकदमा करने की जरुरत नहीं रहेगी.

क्लेम याचिकाओं में कहा गया की एक जुलाई 2016 की रात करीब एक बजे कैलाश ऑटो में जेठानंद, विशनदास व एक अन्य अनिल सोनी को बैठाकर ले जा रहा था. सेट जेवियर स्कूल चौराहे पर तेज गति से बीएमडब्ल्यू कार ने आकर ऑटो को टक्कर मारी. जिससे अनिल सोनी के अलावा तीनों की मौत हो गई. ऐसे में उन्हें क्लेम दिलाया जाए. 

सुनवाई के दौरान अदालत के सामने आया की पूर्व विधायक नंदकिशोर महरिया का बेटा सिद्धार्थ महरिया ने घटना से पहले अपने दोस्तों के साथ बीयर बार में बैठकर शराब पी थी. वहीं घटना के समय लापरवाही से कार चलाते हुए ऑटो को टक्कर मारी. जिससे ऑटो करीब 131 फीट दूर उछल कर गिरा. 

इसके बाद कार ने वहां खडी पुलिस की पीसीआर वेन को भी टक्कर मारी. जिससे पीसीआर 11 फीट तक घिसटती हुई गई और कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. यह टक्कर इतनी तेज थी कि कार के एयर बलून खुल गए, लेकिन कार में बैठे सिद्धार्थ और उसके तीन दोस्त चोटिल हो गए. वहीं पुलिस को देखकर कार में बैठे कमल मीणा और दिविक सिंह भाग गए. जब पुलिस ने ब्रीथ एनालाइजर से जांच की तो सिद्धार्थ के सांस में बीएसी की मात्रा 152 एमजी मिली.

ये भी पढ़ें

वो 10 चीजें जो राजस्थान को बनाती हैं दूसरे से अलग

क्या बीयर या वोदका पीने से घट जाएगा स्पर्म काउंट, जानिए जवाब

एक कप गुड़ की चाय और बढ़ते वजन के साथ इन रोगों को कहिए बाय-बाय

जानिए स्मार्टफोन योजना में कौनसी कंपनी के मिल रहे फ्री मोबाइल, 6 हजार से ज्यादा का होगा फायदा

Trending news