Rajasthan Crime: कारोबारियों से रंगदारी वसूलने वाली गैंग का पर्दाफाश, संगठित अपराध में लिप्त 9 बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2316936

Rajasthan Crime: कारोबारियों से रंगदारी वसूलने वाली गैंग का पर्दाफाश, संगठित अपराध में लिप्त 9 बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे

Rajasthan Crime: कारोबारियों से रंगदारी वसूलने वाली गैंग का पर्दाफाश पुलिस ने कर दिया है. संगठित अपराध में लिप्त 9 बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. मामले की जांच की जा रही है.

Accused in police custody

Jaipur News: राजधानी जयपुर की वेस्ट पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे कारोबारियों से रंगदारी वसूलने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने रंगदारी वसूलने वाली गैंग के 9 सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 हथियार और 6 जिंदा कारतूस भी बरामद किए है.

मामले का खुलासा करते हुए डीसीपी जयपुर वेस्ट अमित कुमार ने बताया कि बीते दिनों कारोबारियों को धमकी देकर रंगदारी वसूलने वाली गैंग का खुलासा कर 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे हथियार भी बरामद किए गए थे . पुलिस ने अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल से प्रोडक्शन वारंट पर आरोपी विक्रम गुर्जर , मुकेश जाट और कुलदीप चौधरी को गिरफ्तार कर पूछताछ की .

पूछताछ में सामने आई जानकारी के बाद वैशाली नगर थाना पुलिस ने आरोपी सोनू सिंह गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक रिवॉल्वर , एक देशी कट्टा और 6 जिंदा कारतूस भी बरामद किया . वैशाली नगर थाना पुलिस ने दर्ज प्रकरण में सोनू सिंह के साथ ही सहयोगी लोकेश साहू , गिरधारी मान , हंसराज गुर्जर ,जयसिंह ,कुलदीप वैष्णव को गिरफ्तार किया गया. पुलिस की माने तो यह गैंग शराब ठेके के मालिकों , खनन कारोबारियों या अन्य बड़े कारोबारियों को चिन्हित कर उन्हें जान से मारने की धमकी देकर उनसे रंगदारी वसूलने का काम करती है.

जेल में बैठकर भी गैंग के सदस्य कारोबारियों को धमकी देकर रंगदारी की मांग करते थे. आरोपी जयसिंह इन बदमाशों को वाहन उपलब्ध करवाता था. अन्य आरोपियों की ओर से चिन्हित ठिकानों पर फायरिंग कर दहशत फैलाने की योजना थी. पुलिस गिरफ्त में आए कई आरोपियों के खिलाफ इससे पहले कई आपराधिक प्रकरण दर्ज है. फिलहाल पुलिस इन बदमाशों से पूछताछ कर रही है . माना जा रहा है कि पूछताछ में कई और खुलासे सामने आ सकते है .

 

Trending news