Garuda Purana:क्या मुंह उठाए किसी के भी घर चले जाते हैं आप, इसकी भी लिखी है सजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1530292

Garuda Purana:क्या मुंह उठाए किसी के भी घर चले जाते हैं आप, इसकी भी लिखी है सजा

Garuda Purana: हिंदू धर्म में गरुड़ पुराण एक ऐसा ग्रंथ है, जिसमें कर्म के अनुसार मृत्यु के बाद सजा का विवरण है. गरुड़ पुराण में बताया गया अगर आप किसी के घर बिना बताये मुंह उठाए चले जाते हैं और इससे उन्हे परेशानी होती है, तो इसकी भी सजा है.

Garuda Purana:क्या मुंह उठाए किसी के भी घर चले जाते हैं आप, इसकी भी लिखी है सजा

Garuda Purana : हिंदू धर्म में किसी की मृत्यु होने पर गरुड़ पुराण का पाठ होता है. 13 दिनों तक चलने वाले इस पाठ में मृत्यु के बाद क्या होता है ये ये बताया गया है. साथ ही आपके कर्मों के आधार पर पुनर्वजीवन और योनि निर्धारित होना बताया गया है.

हिंदू धर्म में गरुड़ पुराण एक ऐसा ग्रंथ है, जिसमें कर्म के अनुसार मृत्यु के बाद सजा का विवरण है. गरुड़ पुराण में बताया गया अगर आप किसी के घर बिना बताये मुंह उठाए चले जाते हैं और इससे उन्हे परेशानी होती है, तो इसकी भी सजा है. Garuda Purana : ऐसे संबंध बनाने पर पुरुष हो जाता है नपुंसक, स्त्री बनती है चमगादड़

गरुण पुराण 18 महापुराणों में से एक है. जिसमें आत्मा का मृत्यु के बाद क्या होता है. साथ ही कैसे मनुष्य फिर से जन्म लेता है, ये विस्तार से चित्रों के माध्यम से भी बताया गया है. 

गरुण पुराण के अनुसार हर गलत कार्य की सजा है. जिसमें बड़े से बड़ा गलत काम और छोटे से छोटा गलत काम भी शामिल है. ऐसा ही एक कर्म है किसी के घर बिना बताये पहुंच जाना और फिर खुद की सेवा करवाना.Garuda Purana : कहीं अनजानें में बुरी आत्माओं को आकर्षित तो नहीं कर रहे आप ?

गरुड़ पुराण के अनुसार किसी के घर या समारोह में बिना बुलाए पहुंच जाने वाले लोग अलगे जन्म में कौआ बनते हैं. जिससे वो छत पर बैठकर अगले जन्म में लोगों को कांउ-कांउ कर बताये की मेहमान आ गये हैं. तैयारी कर लो. यही वजह है कि ऐसा माना जाता है कि जब को कौआ छत पर कांउ कांउ करता है तो मेहमान आते हैं.

Trending news