Katrina Kaif Fitness Tips: Katrina Kaif की तरह पाना चाहती है हॉट फिगर तो आज ही फॉलो करें ये टिप्स
topStories1rajasthan1474206

Katrina Kaif Fitness Tips: Katrina Kaif की तरह पाना चाहती है हॉट फिगर तो आज ही फॉलो करें ये टिप्स

Katrina Kaif Fitness Tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ  ना सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि स्लिम ट्रीम फिगर के लिए भी फेमस है. ऐसे में अगर आप भी पाना चाहती है कटरीना फैफ जैसा फिगर तो फॉलो करें ये रूटीन जिससे आप भी रह सकती है फिट और हेल्थी. 

Katrina Kaif Fitness Tips: Katrina Kaif की तरह पाना चाहती है हॉट फिगर तो आज ही फॉलो करें ये टिप्स

Katrina Kaif Fitness Tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ (Katrina Kaif) की खूबसूरती का हर कोई दीवाना हैं. कटरीना बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस है जिन्होंने अपने एब्स फ्लॉन्ट किये थे. हर लड़की की ख्वाइश होती है की उसका फिगर  कटरीना कि तरह मेन्टेन हो और हर लड़के की ख्वाहिस होती है उसे कटरीना जैसी लड़की मिले. कैटरीना कैफ ना सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि स्लिम ट्रीम फिगर के लिए भी फेमस है. आपको बता दें कि योगासन व वर्कआउट उनकी रूटीन का हिस्सा हैं, जिससे वह न केवल अपनी कर्वी फिगर को फ्लॉन्ट करती हैं. कटरीना कैफ के रूटीन में फंक्शनल ट्रेनिंग, पिलाटे और कार्डियो जैसे वर्कऑउट शामिल है. ऐसे में अगर आप भी पाना चाहती है कटरीना फैफ जैसा फिगर तो फॉलो करें ये रूटीन जिससे आप भी रह सकती है फिट और हेल्थी. 

हाइड्रेटेड रहें 

अगर आप एक अच्छी फिटनेस चाहती है तो अपने शरीर में पानी की कमी ना होने दें जितना हो सकें पाने पीयें, इससे बॉडी को तो फायदा मिलेगा ही साथी स्कीन भी ग्लो करेगी. पानी पीने से बॉडी ठीक से काम करती है साथ ही डिहाइड्रेशन की समस्या से भी निजात मिलती है. 

नो कार्ब्स डाइट

कैटरीना  कैफ (Katrina Kaif) नो कार्ब्स डाइट को समय - समय पर फॉलो करती है.  कार्ब्स डाइट एक ऐसा डाइट प्लान है जिसमें कार्बोहाइड्रेट को कम मात्रा में लेना होता है. इसे कंट्रोल करने के लिए खाने में स्टार्च और शर्करायुक्त भोजन जैसे रोटी, पास्ता, चावल, मक्की, फल और सब्जियां प्रमुख रूप से ली जाती है. रात को खाने में वो दाल और सब्जियां खाती है. 

डांस करें

डांस को सबसे अच्छा वर्कआउट माना गया है. डांस करने से आपकी पूरी बोडय मोव करती है और फ्लेक्सिबल बनती है. एक्सपर्ट की मानें तो करीब 30 मिनट डांस करने से 150 कैलोरी कम हो सकती है. डांस करने से आप फिट भी रहेंगी और आपका स्ट्रेस भी कम होगा.

उबली हुई सब्जियां

अगर आप स्लिम फिगर और हेल्थी स्किन चाहते तो खाने में उबली हुई सब्जियों का इस्तेमाल करें. उबली हुई सब्जियां आपके पाचन तंत्र को भी स्ट्रांग बनाती है. साथ ही आप ग्लूटेन, रिफाइंड शुगर और डेयरी प्रोडक्ट्स से परहेज रखें. कैटरीना स्ट्रिक्ट डाइट प्लान भी फॉलो करती हैं और हर 2 घंटे बाद उबली हुई सब्जियां व ताजे फल खाती हैं. कटरीना फ्राइड और मीठी चीजों से अक्सर परहेज करती हैं वो स्नैक्स में ताजे फल और ड्राई फ्रूट्स लेती हैं. उनके भोजन में ज्यादातर प्रोटीन और फाइबर शामिल होते हैं.

katrina fitness

वार्मअप जरूर करें 

आप कोई सा भी वर्क आउट फॉलो करें उसे करने से पहले बॉडी को वॉर्मअप जरूर करें. किसी भी कसरत को करने से पहले वार्मअप बेहद जरूरी है. अपना शेड्यूल शुरू करने से पहले अगर आप वार्मअप नहीं हैं तो इसका लाभ आपको नहीं मिलने वाला. जिम या योग करने से पहले कम-से-कम 10 मिनट का वार्मअप जरूर करें.वार्मअप होने से आपके शरीर के हर कोने तक रक्त का बहाव सुचारू ढंग से होने लगता है.

Chanakya Niti : स्त्री-पुरुष ने विवाह के बाद अगर किया ये काम तो जिंदगी भर का लगेगा दाग

Trending news