Good News: पेट्रोल-डीजल के बाद गैस सिलेंडर भी हुआ सस्ता, जानें लेटेस्ट रेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1203969

Good News: पेट्रोल-डीजल के बाद गैस सिलेंडर भी हुआ सस्ता, जानें लेटेस्ट रेट

Good News: महंगाई के बोझ से दब रही जनता के लिए राहत की खबर है. पेट्रोल-डीजल पर घटाई एक्साइज ड्यूटी के बाद अब कॉमर्शियल उपयोग की गैस की कीमतें भी कम की है. 

गैस सिलेंडर.

Jaipur: महंगाई के बोझ से दब रही जनता के लिए राहत की खबर है. पेट्रोल-डीजल पर घटाई एक्साइज ड्यूटी के बाद अब कॉमर्शियल उपयोग की गैस की कीमतें भी कम की है. तेल कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की 126.50 रुपये कम किए गए है. 

इस निर्णय के बाद 19 किलो का कॉमर्शियल सिलेंडर 2238 रुपये में मिलेगा. LPG फेडरेशन ऑफ राजस्थान के महासचिव कार्तिकेय गौड़ ने बताया कि कंपनियों ने आज केवल कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतें ही कम की है. 

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. घरेलू उपयोग का 14.2 किलोग्राम का सिलेंडर आज भी बाजार में लोगों को 1006.50 रुपये में ही मिल रहा है. घरेलू गैस सिलेंडर में सरकार और कंपनियां अगर कीमतें कम करती है, तो इसका सीधा फायदा आमजनता को होगा. 

गौरतलब है कि पिछले महीने 19 मई को भी तेल-गैस कंपनियों ने रसोई गैस के दरों का रिव्यू करते हुए कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर 8.50 रुपये, जबकि घरेलू गैस सिलेंडर पर 3 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की थी. 

यह भी पढे़ंः महज 53 साल की उम्र में फैंस को रुलाकर चले गए सिंगर kk, कंसर्ट में गाते समय आया हार्ट अटैक

Trending news