सरकारी कर्मचारी दिवाली बोनस के लिए आंदोलन के मूड में, इधर इस प्राइवेट कंपनी के कर्मचारियों को BMW गिफ्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1404415

सरकारी कर्मचारी दिवाली बोनस के लिए आंदोलन के मूड में, इधर इस प्राइवेट कंपनी के कर्मचारियों को BMW गिफ्ट

दिवाली का बोनस एक ऐसी ख्वाहिश है जो हर छोटे-बड़े कर्मचारियों को होती है ऐसे में कुछ प्राइवेट कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को ऐसा बोनस दिया है कि कर्मचारी कह रहे हैं कि मालिक हो तो ऐसा

 

 

सरकारी कर्मचारी दिवाली बोनस के लिए आंदोलन के मूड में, इधर इस प्राइवेट कंपनी के कर्मचारियों को BMW गिफ्ट

Diwali Bonus Announcement : राजस्थान के जयपुर में ऊर्जा विभाग में बोनस कब तक मिलेगा ये एक सस्पेंस बन चुका है. आज दीपावली से पहले वर्किंग डे है लेकिन अभी तक बोनस के विद्युत विभाग में आदेश जारी नहीं हुए हैं. जिसके बाद से राजस्थान विद्युत श्रमिक महासंघ आंदोलन के मूड में है. प्रबंधन को आज दोपहर 12 बजे तक का वक्त दिया गया है. अगर बोनस के आदेश नहीं जारी हुए तो विद्युत भवन और सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन होगा फिलहाल वित्त विभाग की मंजूरी का इंतजार किया जा रहा है. 

मालिक हो तो ऐसा
इधर दिवाली पर बोनस और तोहफे देकर कुछ कंपनियां चर्चा में हैं. जहां के कर्मचारियों का कहना है कि मालिक हो तो ऐसा, चेन्नई के जयंती जूलरी स्टोर के कर्मचारियों को दिवाली पर कार-बाइक्स मिली. दलील ये हैं कि अगर कैश दिया जाता तो, वो जल्द खत्म हो जाता. वहीं कार और बाइक जिंदगी भर चलने वाली चीजें हैं. वैसे बोनस क्या मिलने वाला है इसको लेकर कर्मचारियों को कुछ नहीं बताया गया था. ऐसे में जब कुछ कर्मचारियों को बाइक्स और कुछ को कार मिली तो सबकी आंखों में आंसू आ गये.

गुजरात के हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया भी हर साल अपने कर्मचारियों को महंगे गिफ्ट देते हैं. 2014 में दिवाली बोनस के तौर पर 491 कार और 207 फ्लैट दिए थे, फिर 2016 में दिवाली पर 400 फ्लैट और 1260 कारें गिफ्ट गिफ्ट की थी. 2018 में उन्होने अपने तीन कर्मचारियों को मर्सिडीज बेंज जैसी महंगी कार गिफ्ट की थी.

इधर चेन्नई की कंपनी किसफ्लो ने इसी साल अपने 5 कर्मचारियों को बीएमडब्ल्यू दी थी. कंपनी के सीईओ का कहना था कि इन पांचों कर्मचारियों ने कंपनी के सुख दुख में साथ निभाया था. वही फरवरी में केरल के एक कारोबारी ने अपने कर्मचारी को मर्सडीज बेंज गिफ्ट गिफ्ट की थी.

चेन्नई की आईटी फर्म ने अपने 100 कर्मचारियों को 100 कारें गिफ्ट दी. ये तोहफे उन्हे लॉयल्टी प्रोग्राम के तहत दी गई. कुछ कर्मचारियों को सोने के सिक्के और आईफोन्स भी दिए गए. गुजरात के ही एक और हीरा कारोबारी 

गुजरात के ही एक और हीरा कारोबारी और उनके परिवार ने अमरेली जिले में अपने पैतृक गांव दुधाला की हर छत पर सोलर पैनल लगवा दिये हैं. आपको बता दें कि दुधाला देश का पहला ऐसा गांव है जो बिना किसी सरकारी मदद के पूरी तरह सोलर एनर्जी पर चलता है. 

Chanakya Niti : इस चीज को सीखनें में ना करें शर्म वरना बाद में पछताएंगे

 

Trending news