Government Job: राजस्थान के पड़ोसी राज्य में निकली हजारों पदों पर भर्ती, गुजरात हाईकोर्ट में है बेहतर मौका
Advertisement

Government Job: राजस्थान के पड़ोसी राज्य में निकली हजारों पदों पर भर्ती, गुजरात हाईकोर्ट में है बेहतर मौका

Government Job: राजस्थान के पड़ोसी राज्य गुजरात में बंपर भर्ती निकली है, आपको बता दें कि हाल ही में गुजरात हाईकोर्ट ने हजारों पदों पर भर्ती निकाली है.इसमें सैलरी भी 45 हजार रुपए से अधिक मिलेगी चयनित उम्मीदवारों को.गुजरात हाईकोर्ट की भर्ती से जुड़ी जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर.

 

फाइल फोटो

Government Job: राजस्थान के पड़ोसी राज्य गुजरात में जॉब्स के लिए बेहतर मौका है. आपको बता दें कि गुजरात हाईकोर्ट ने जिला अदालतों में चौकीदार, वाटर सर्वर, चपरासी, लिफ्टमैन, होम अटेंडेंट समेत कई पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. ऐसे राजस्थान के जो युवा इन पदों पर काम करने की इच्छा रखते हों उनके लिए ये बेहतर मौका हो सकता है.

गुजरात हाईकोर्ट की भर्ती का नोटिफिकेशन 28 मार्च को जारी किया गया था. जिसमें भर्ती से संबंधित जुड़ी सभी जानकारियां डिटेल में दी गई है.

आपको बता दें कि गुजरात हाईकोर्ट भर्ती 2023 के अंतर्गत इन पदों पर 1499 वैकेंसी हैं. ये पद चतुर्थ श्रेणी के अंतर्गत आते हैं. जानकारों की मानें तो जल्द ही खाली पदों पर भर्ती शुरू हो जाएगी.आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है. इन पदों पर चैयनित कैंडिडेट्स की सैलरी 14800-47100 रुपए तक है.

आवेदन शुल्क

जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 300 रुपए फीस देना होगी.जबकि एससी,एसटी,एसईबीसी,इडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए यह फीस 150 रुपये हैं.वहीं, दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए भी फीस 150 रुपए है.

ये होगी शैक्षणिक योग्यता
गुजरात हाईकोर्ट में खाली पदों पर आवेदन के लिए कैंडिडेट्स को 10वीं पास होना अनिवार्य है.कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18 वर्ष से 33 साल होनी चाहिए. एससी, एसटी, एसईबीसी, इडब्ल्यूएस और महिलाओं को पांच साल की छूट भी मिलेगी. जबकि दिव्यांग उम्मीदवारों को 10 साल की छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- SSC CGL 2023 Notification: कर्मचारी चयन आयोग से बड़ी खबर, एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

 

Trending news