GT vs CSK Pitch Report: गुजरात और CSK की जंग के दौरान ऐसा रहेगा चेन्नई का मौसम, जानें पिच रिपोर्ट
Advertisement

GT vs CSK Pitch Report: गुजरात और CSK की जंग के दौरान ऐसा रहेगा चेन्नई का मौसम, जानें पिच रिपोर्ट

GT vs CSK Weather Report, Pitch Report Qualifier 1: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच आईपीएल 2023 (IPL 2023) का पहला क्वालीफायर-1 (Qualifier-1) होने वाला है. यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में खेला जाएगा. ऐसे में जानिए कि मैच के दौरान पिच की स्थिति और मौसम का हाल कैसा रहने वाला है.

 

GT vs CSK Pitch Report: गुजरात और CSK की जंग के दौरान ऐसा रहेगा चेन्नई का मौसम, जानें पिच रिपोर्ट

GT vs CSK Weather Report, Pitch Report Qualifier 1: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच आईपीएल 2023 (IPL 2023) का पहला क्वालीफायर-1 (Qualifier-1)  खेला जाएगा. मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा और यह दोनों टीमों के लिए आईपीएल फाइनल (IPl Final) तक पहुंचने का एक मौका है. सीएसके अपने घर में खेल रहे हैं और सीजन के बारे में अच्छी जानकारी होने का थोड़ा सा फायदा है.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने अपने अंतिम लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स (delhi capitals) को हराया. उनके बल्लेबाज़ों ने 223/3 स्कोर किया और उनके गेंदबाज़ों ने प्रतिद्वंद्वी को 150 रनों में रोककर 77 रनों से मैच जीत लिया.

सीएसके अब तक आईपीएल में जीटी को नहीं हरा पाई है. दोनों टीमों ने तीन मैच खेले हैं और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने सभी तीन मैच जीते हैं. जीटी ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) के अहमदाबाद में हुए ओपनिंग मैच में सीएसके को हराया था. अब चेन्नई को अपने घर में गुजरात को हराकर फाइनल तक पहुंचने का मौका है.

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) के प्लेऑफ में पहली टीम बनने का गौरव प्राप्त किया है. वे अपने पहले बाद के मैच में एसआरएच को हराकर प्लेऑफ में पहुंच गए. आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कुल 74 मैच खेले जाएंगे और फाइनल 28 मई को होगा.

आईपीएल 2023 में ये टीमें हैं शामिल (IPL 2023 Teams)

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कुल 10 टीमें हैं, जिनमें चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore), सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrise Hyderabad), मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians), गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans), राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals), पंजाब किंग्स (Punjab Kings), दिल्ली कैपिटल्स (delhi capitals), लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) शामिल हैं.

बता दें कि हर टीम आईपीएल 2023 (IPL 2023) सीजन में पांच टीमों के साथ दो बार और चार टीमों के साथ केवल एक बार खेलेगी. लीग स्टेज के बाद प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष 4 टीमें प्लेऑफ स्थान सुरक्षित करेंगी. दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, और पंजाब किंग्स आईपीएल अब तक आईपीएल नहीं जीत सकी हैं.

पिच रिपोर्ट (Pitch Report)

बता दें कि यहां की पिच बेहद रोचक रही है. यहां कुछ मैचों में ऊंची स्कोरिंग और कुछ मैचों में कम स्कोर हुआ है. सीएसके ने पहले खेल में केकेआर के खिलाफ सिर्फ 144/6 रन बनाए. हालांकि, उन्होंने दोपहर के मैच में 223/3 रन बनाए. इस तथ्य से स्पष्ट होता है कि शाम के मैचों में पिच पर अधिक स्पिन होता है. क्वालीफायर-1 (Qualifier-1) की उम्मीद है कि यह एक और जबरदरदस्त मुकाबला होगा. इसका मतलब है कि शाम के मैच में पहले बल्लेबाजी करते समय 160-170 रन की स्कोर की उम्मीद हो सकती है.

मौसम की स्थिति की बात करें तो तापमान लगभग 30 डिग्री सेल्सियस और आर्द्रता 90 प्रतिशत के करीब होगी. दक्षिण से उत्तर की ओर 22 किमी/घंटा की गति से हवा चलेगी. पिछले मैच में सीएसके ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी. जीटी ऐतिहासिक रूप से ऐसी टीम है जो चेसिंग करने का शौक रखती है, जिससे यह मुकाबला खासाकर रोचक हो जाता है.

ये भी पढ़ें...

चेन्नई और गुजरात के बीच पहला क्वालीफायर मैच आज, ड्रीम-11 में ये प्लेयर बदल सकते हैं मैच

Trending news