Gujarat के युवा Rajasthan में लगवा रहे Vaccine, BJP नेता Kataria ने CM को लिखा पत्र
Advertisement

Gujarat के युवा Rajasthan में लगवा रहे Vaccine, BJP नेता Kataria ने CM को लिखा पत्र

ताजा मामला उदयपुर (Udaipur) संभाग का है, जहां प्रदेश से बाहर के लोग सीमावर्ती इलाकों में वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं. 

कटारिया ने कहा कि इसलिए इन ग्रामीण क्षेत्रों में असंतोष बढ़ता जा रहा है.

Jaipur: प्रदेश में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन वैक्सीनेशन (Vaccine vaccination) की शुरुआत के बाद से ही इसमें कई तरह की पेचीदगियां सामने आ रही हैं. 

यह भी पढ़ें- 7 महीने की मासूम के साथ सड़कों पर फर्ज निभा रही Rajasthan Police की जवान नंदू पटेल

ताजा मामला उदयपुर (Udaipur) संभाग का है, जहां प्रदेश से बाहर के लोग सीमावर्ती इलाकों में वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria) ने वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया और इसके ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को लेकर आ रही परेशानियों से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को भी अवगत कराया है. 

यह भी पढ़ें- Congress द्वारा आयोजित सेमिनार पर BJP का हमला, रामलाल शर्मा बोले...

 

कटारिया ने गहलोत को पत्र लिखकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में आ रही परेशानियों से सरकार को अवगत कराया. उनका कहना है कि उदयपुर संभाग में बड़ी संख्या में आदिवासी रहते हैं, जिनके पास ऑनलाइन बुकिंग के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं है ना ही इसकी सुविधा है. 

गांव में रह रहे लोगों का नंबर वैक्सीनेशन में कब आएगा
कटारिया ने कहा कि इसलिए इन ग्रामीण क्षेत्रों में असंतोष बढ़ता जा रहा है. उन्होंने कहा कि उदयपुर जिले के कोटड़ा, झाड़ोल, गोगुंदा, खैरवाड़ा, लसाड़िया यहां तक कि उदयपुर ग्रामीण, बांसवाड़ा, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ जिले में जो केंद्र बनाए हैं उन पर भी 90 फ़ीसदी से ज्यादा व्यक्ति शहरी इलाकों से पहुंच रहे हैं. इसके चलते ग्रामीणों में नाराजगी इस बात की है कि अगर शहर के लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच जाएंगे तो गांव में रह रहे लोगों का नंबर वैक्सीनेशन में कब आएगा?

गुजरात के लोग उदयपुर और वागड़ के सीमावर्ती इलाकों में लगवा रहे वैक्सीन
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria) ने अपने पत्र में गुजरात से वैक्सीन लगवाने के लिए आने वाले लोगों की तरफ भी मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित किया है. उन्होंने कहा कि सीमावर्ती कुछ इलाकों में जो वैक्सीन केंद्र स्थापित किए गए हैं उन पर गुजरात के लोग ऑनलाइन बुकिंग कराकर वैक्सीन लगवा रहे हैं. इससे स्थानीय लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. कटारिया ने सरकार को चेताते हुए लिखा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जनता का यह आक्रोश कभी भी लॉ एंड ऑर्डर को बिगाड़ सकता है.

मुख्यमंत्री से की व्यवस्था में सुधार की मांग 
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने सरकार को समस्या की जानकारी कराने के साथ ही समाधान की बात भी कही है. उन्होंने अपने सुझाव देते हुए कहा कि जिन केंद्रों पर वैक्सीनेशन हो रहा है उसके आसपास के लोगों को भी वैक्सीन लगे. उन्हें प्राथमिकता दी जाए इस तरह का बदलाव मौजूदा व्यवस्था में तत्काल करना चाहिए.

इसके साथ ही कटारिया ने वैक्सीनेशन सेंटर (Vaccination Center) बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन डोज़ की संख्या ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए क्योंकि अप्रैल और मई के महीने में ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड के मामले विकराल रूप ले चुके हैं.

और क्या बोले नेता प्रतिपक्ष 
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि दूसरी लहर के दौरान कोरोना (Corona) ने ग्रामीण क्षेत्रों में अपना असर दिखाया है और गांवों में जवान लोगों की जान जाने से लोग घबराए हुए हैं, साथ ही दुखी भी हैं. कटारिया ने कहा कि ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों में आत्मविश्वास बढ़ाने और उन्हें बचाने पर भी सरकार को पूरा ध्यान लगाना चाहिए. कटारिया ने कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर्स पर किसी भी तरह का टकराव नहीं हो, इसका ध्यान भी सरकार को रखना चाहिए.

 

Trending news