Rajasthan Weather Update: दिवाली के बाद राजस्थान में भारी बारिश की संभावना, इन जिलों में अलर्ट जारी
topStories1rajasthan1402486

Rajasthan Weather Update: दिवाली के बाद राजस्थान में भारी बारिश की संभावना, इन जिलों में अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. साथ ही हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना है. अगले सप्ताह दिवाली के बाद प्रदेश मे बारिश होने की चेतावनी इसके साथ ही सर्दी बढ़ने की संभावना भी है.

 

Rajasthan Weather Update: दिवाली के बाद राजस्थान में भारी बारिश की संभावना, इन जिलों में अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. इसके साथ ही हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना है. अगले सप्ताह दिवाली के बाद प्रदेश मे बारिश के आसार बन रहे हैं. सर्दी बढ़ने की संभावना है. धीरे-धीरे तापमान में गिरावट के साथ ठंड का अहसास बढ़ेगा. मौसम विभाग केंद्र जयपुर के अनुसार 25 और 26 अक्टूबर को बारिश के आसार है. बता दें कि राजस्थान में मौसम मेहरबान है. मानसून की विदाई के बाद अब तापमान में गिरावट जारी है. जयपुर, कोटा, अजमेर सहित कई संभागों में गुलाबी ठंड का एहसास भी लोगों को होने लगा है. 

हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अधिकारियों की माने तो हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है, इससे प्रदेश में ठंड बढ़गी. वैसे राजस्थान में गुलाबी सर्दी ने दस्तक दे दी है. रात को ठंड का एहसास होने लगा है. बीते 4 दिनों से प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है, तो वहीं, बीती रात प्रदेश के 17 जिलों में रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. बीते 24 घंटों में फलौदी में 38.8 डिग्री के साथ सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया. इसके साथ ही प्रदेश के सभी जिलों में फिलहाल दिन का तापमान 30 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है. 

शेखावाटी अंचल में सर्दी ज्यादा पड़ने के आसार 
हमेशा की तरह शेखावाटी अंचल में सर्दी पहले आती है. सर्द रातें भी सबसे ज्यादा शेखावाटी अंचल में होती है. इस बार भी सीकर, चूरू और झुंझूनूं में सर्दी ज्यादा पड़ने की संभावना है. सीकर में बीती रात 15 डिग्री तापमान के साथ इस सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज की गई. साथी करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 17 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. सुबह शाम चलने वाली सर्द हवाओं के चलते लोगों को अब गुलाबी सर्दी का एहसास भी होने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार दिवाली बाद एक बार फिर प्रदेश में हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. चलते आने वाले दिनों में रात के साथ ही दिन के तापमान में भी गिरावट होने की संभावना है. आने वाले एक सप्ताह में जहां रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक और गिरावट दर्ज होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

 

Trending news