Jaipur News: पर्यटन स्थलों की समस्याओं को लेकर होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान ने सौंपा ज्ञापन, संग्रहालय निदेशक ने दिया आश्वासन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2409410

Jaipur News: पर्यटन स्थलों की समस्याओं को लेकर होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान ने सौंपा ज्ञापन, संग्रहालय निदेशक ने दिया आश्वासन

Jaipur News: होटल फेडरेशन आफ राजस्थान प्रतिनिधि मंडल ने पर्यटन स्थलों की विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन पुरातत्व एवं संग्रहालय निदेशक पंकज धरेंद्र को सौंपा गया है.

Jaipur News: पर्यटन स्थलों की समस्याओं को लेकर होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान ने सौंपा ज्ञापन, संग्रहालय निदेशक ने दिया आश्वासन

Jaipur News: प्रदेश समेत जयपुर के पर्यटन स्थलों पर समस्याओं को लेकर होटल फेडरेशन आफ राजस्थान ने ज्ञापन सौंपा. पुरातत्व एवं संग्रहालय निदेशक पंकज धरेंद्र को होटल फेडरेशन आफ राजस्थान का प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन देकर समस्याएं दुरस्त करने की मांग रखी. निदेशक पंकज धरेंद्र ने  होटल फेडरेशन ऑफ़ राजस्थान प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन देते हुए कहा कि पर्यटकों की समस्याएं दुरस्त करने का काम किया जाएगा. 

ये सदस्य हुआ शामिल

इस अवसर पर होटल फेडरेशन आफ राजस्थान के अध्यक्ष हुसैन खान, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रणविजय सिंह, कोषाध्यक्ष संदीप गोगिया, कार्यकारिणी सदस्य सत्येंद्र पाल सिंह, जुनैद अन्य सदस्य शामिल हुए. सभी ने पर्यटन स्थल पर आने वाली समस्या पर जोर दिया.

इन समस्याओं का निवार्ण करने को कहा

(1) टिकट खिड़की से लेकर आमेर फोर्ट के अंदर एवं अन्य स्थानों पर सफाई एवं सार्वजनिक टॉयलेट सुविधा की सफाई प्रतिदिन समय पर की जाने की आवश्यकता.

(2) आमेर फोर्ट विश्व धरोहर स्मारकों की सूची में सम्मिलित है. आमेर फोर्ट पर्यटकों के लिए एक प्रमुख आकर्षण का केंद्र भी है. यहां पर जीपों की अधिक संख्या होने से पार्किंग की असुविधा, ध्वनि और वायु प्रदूषण में वृद्धि हो रही है. इससे निजात पाने के लिए  जीप के स्थान पर बैटरी रिक्शा प्रारंभ किया जाए. जिससे पार्किंग एवं पॉल्यूशन की समस्या से निजात मिले. सभी रिक्शा ड्राइवर द्वारा प्रतिदिन यूनिफॉर्म का उपयोग किया जाए, जिससे पर्यटकों का विश्वास और एक अच्छा संदेश जयपुर से लेकर जाए.

(3) सभी पर्यटक गाइड के स्पेसिफाइड ड्रेस हो और प्रत्येक के बेज पर नाम लिखा हो, जिसे अनऑथराइज्ड गाइड की पहचान हो सके.

(4) हवा महल पर आने वाले पर्यटकों के लिए पार्किंग की समुचित व्यवस्था हो.

(5) जयपुर की सभी दिशाओं में प्रमुख प्रवेश द्वार पर पर्यटन स्थलों की समुचित जानकारी के बैनर लगे. जिससे पर्यटक आसानी से जयपुर में अधिक से अधिक रुक कर सभी मॉन्यूमेंट्स-दर्शनीय स्थान देख सके. 

ये भी पढ़ें-Bhilwara News: खारी नदी का पानी जालियां बांध में छोड़ने पर गुस्साए ग्रामीण, 24 घंटे में पानी नदी में छोड़े जाने की चेतावनी

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan Newsऔर पाएं Latest Rajasthan Newsहर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!
 

Trending news