कुंजी लाल मीणा ने CM की तारीफ में पढ़े कसीदे, Gehlot बोले- नेतागिरी वाला भाषण देकर गया
Advertisement

कुंजी लाल मीणा ने CM की तारीफ में पढ़े कसीदे, Gehlot बोले- नेतागिरी वाला भाषण देकर गया

सीएम ने फटकार वाले अंदाज में कहा कि कुंजी लाल मीणा नेतागिरी वाला भाषण देकर चला गया.

कुंजीलाल मीणा ने मुख्यमंत्री की तारीफ में काफी कसीदे पढ़े.

Jaipur: यूडीएच विभाग के प्रमुख शासन सचिव कुंजी लाल मीणा (Kunji Lal Meena) की आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ करने के लिए कसीदे पढ़ने की कोशिशों पर उस समय पानी फिर गया जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने उनकी कोशिशों को नेतागिरी करार दे दिया. 

मुख्यमंत्री सहित मंत्री व अधिकारियों की तारीफ में पढ़े गए काफी कसीदे 
प्रशासन गांव के संग शहरों के संग के राज्यस्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आवास पर आईएएस (IAS) कुंजीलाल मीणा ने तो मुख्यमंत्री (Chief Minister) सहित मंत्री व अधिकारियों की तारीफ में काफी कसीदे पढ़े और तुकबंदी कर खुश करने की पूरी कोशिश की, लेकिन सीएम को उनका ये अंदाज बिल्कुल जमा नहीं. सीएम ने फटकार वाले अंदाज में कहा कि कुंजी लाल मीणा नेतागिरी वाला भाषण देकर चला गया.

यह भी पढ़ें- पूनिया ने दोहराई डोटासरा के इस्तीफे की मांग, कहा- राज्य की जांच एजेन्सी पर नहीं है भरोसा

यूडीएच विभाग के प्रमुख शासन सचिव के तौर पर देना था संबोधन
मुख्यमंत्री आवास (Chief Minister Residence) पर आयोजित कार्यक्रम में कुंजी लाल मीणा को बतौर यूडीएच विभाग के प्रमुख शासन सचिव के तौर पर संबोधन देना था. अपने संबोधन में कुंजीलाल मीणा ने नेताओं के अंदाज में प्रजेंटेशन देते स्लाइड में लिखा कि 'आज है जयंती महात्मा गांधी, शुरू हो रही है पट्टो की आंधी'. पट्टा नहीं मिलने पर लोगों को लगता है शोक, उसे अब दूर करेंगे श्री अशोक. गांधी जी शांति व अहिंसा के पुजारी थे, उनकी जयंती पर अभियान भी 'शांति' धारीवाल के नेतृत्व में शुरू हो रहा है. सरकार का हाथ, जनता के साथ.

दूसरी स्लाइड में आगे लिखा कि इस अभियान को अशोक जी के मार्गदर्शन में शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) के साथ 'गुरू' गुरदयाल सिंह संधू के ज्ञान से 'दीपक' जलाकर दीपक नंदी शुरू कर रहे हैं. जिससे पट्टो की समस्याओं पर लगे हुए ताले को 'कुंजी' कुंजी लाल से खोलेंगे. अभियान चला रहे हैं वर्ष 13 के बाद वहां प्रशासन होगा आपके साथ.

यह भी पढ़ें- Jaipur में BJP कोर ग्रुप की बैठक संपन्न, पूनिया बोले- प्राथमिकता जिताऊ चेहरे को मैदान में उतारने की होगी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने क्या कहा
इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में जहां सीएस राजस्व विभाग (Revenue Department) के प्रमुख शासन सचिव आनंद कुमार जेडीसी गौरव गोयल की कार्यशैली की तारीफ की तो वही कुंजी लाल मीणा के लिए उन्होंने कहा कि नेतागिरी वाला भाषण देकर चला गया.

यह भी पढ़ें- BJP ने की REET परीक्षा वापस करवाने की मांग, 4 अक्टूबर से निकालेंगे आक्रोश रैली

दरअसल यह पहला मौका नहीं है जब आईएएस कुंजीलाल मीणा ने सीएम और यूडीएच मंत्री की इस तरह तारीफ की हो. इससे पहले एक कार्यक्रम में उन्होंने सीएम गहलोत को भगीरथ बताया था. कार्यक्रम खत्म होने के बाद कुंजी लाल मीणा की इस कार्यशैली और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान को लेकर सियासी हलकों और ब्यूरोक्रेसी में जमकर चर्चा हो रही है.

Trending news