पूनिया ने दोहराई डोटासरा के इस्तीफे की मांग, कहा- राज्य की जांच एजेन्सी पर नहीं है भरोसा
Advertisement

पूनिया ने दोहराई डोटासरा के इस्तीफे की मांग, कहा- राज्य की जांच एजेन्सी पर नहीं है भरोसा

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि जिस संगठित तरीके से नकल को अंजाम दिया है उससे लगता है कि प्रदेश में सरकार के संरक्षण में नकल माफ़िया पनप रहा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

  
Jaipur: बीजेपी ने प्रदेश में नकल माफ़िया पनपने का बड़ा आरोप लगाया है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा कि यह नकल माफ़िया सरकार के संरक्षण में पनप रहा है. पूनिया ने कहा कि राजस्थान माफ़ियाग्रस्त हो गया है. कभी खनन माफ़िया तो कभी अपराध माफ़िया और कभी शिक्षा माफ़िया की बात आती है, लेकिन अब तो नकल माफ़िया की चर्चा हर कहीं हो रही है.

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि जिस संगठित तरीके से नकल को अंजाम दिया है उससे लगता है कि प्रदेश में सरकार के संरक्षण में नकल माफ़िया पनप रहा है. उन्होंने बीजेपी (BJP) की तरफ़ से रीट के मामले को लेकर प्रदर्शन किए जाने पर कांग्रेस (Congress) की आपत्ति का जवाब देते हुए कहा कि अगर कांग्रेस को लाखों प्रभावित नौजवानों की आवाज़ उठाना किसी तरह से गलत लगता है तो कांग्रेस पाप कर रही है.

यह भी पढ़ें- Jaipur में BJP कोर ग्रुप की बैठक संपन्न, पूनिया बोले- प्राथमिकता जिताऊ चेहरे को मैदान में उतारने की होगी

सतीश पूनिया ने क्या कहा
पूनिया ने कहा कि पिछले दिनों अलग-अलग परीक्षाओं में तकरीबन 50 लाख लोग बैठे. इसमें से अकेले रीट (REET Exam) में ही 25 लाख अभ्यर्थी बैठे. इसके साथ ही सब इंस्पेक्टर, जेईएन और कृषि पर्यवेक्षक जैसी परीक्षाएं भी पिछले ढाई साल में हुई हैं. पूनिया ने कहा कि इन परीक्षाओं में बीजेपी की कोई भूमिका नहीं, लेकिन अगर कोई अनियमितता हुई है तो उसके लिए कांग्रेस पार्टी और उसकी सरकार दोषी है.

हवाई चप्पल में ब्लूटूथ दे रहा संगठित गिरोह की उपस्थिति की गवाही
पूनिया ने नकल माफ़िया का ज़िक्र करते हुए कहा कि अपराधियों की हिम्मत हवाई चप्पल में ब्लूटूथ लगाने की हो जाए, ऐसा तो देश में पहली बार ही देखने को मिला है. पूनिया ने कहा कि हवाई चप्पल में ब्लूटूथ से साबित होता है कि इन परीक्षाओं में नकल कराने के लिए संगठित गिरोह ने काम किया.

यह भी पढ़ें- BJP ने की REET परीक्षा वापस करवाने की मांग, 4 अक्टूबर से निकालेंगे आक्रोश रैली

गोविन्द सिंह डोटासरा के बयान पर भी ली चुटकी
पूनिया ने कहा कि सरकार ने रीट परीक्षा का आयोजन कराया. परीक्षा लेने के बाद सरकार रोजगार तो केवल 30 हज़ार लोगों को देगी. जबकि पीड़ित अभ्यर्थियों की संख्या इससे कहीं ज्यादा है. पूनिया ने कहा कि अगर सरकार पाक-साफ है तो उन्हें डरना नहीं चाहिए. अगर वे ईमानदार हैं तो उन्हें जांच से परहेज किस बात का? पूनिया ने शिक्षा मंत्री और पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा के बयान पर भी चुटकी ली. उन्होंने कहा कि डोटासरा कहते हैं कि ठठेरे की बिल्ली, आवाज़ से नहीं ड़रती है. पूनिया ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा परिवार (Robert Vadra) का बर्तनों का काम हुआ करता था और अगर डोटासरा कहते हैं कि वे वाड्रा से नहीं डरते तो वे किसी भी टर्म का इस्तेमाल करें. लेकिन राजस्थान का युवा इससे भ्रमित नहीं होगा

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने की डोटासरा की बर्खास्तगी की मांग 
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने डोटासरा (Govind Singh Dotasara) की बर्खास्तगी की मांग करते हुए कहा कि राजस्थान का जवान उद्वेलित हो रहा है. उन्होंने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री (Chief Minister) को खुद पहल करनी चाहिए. पूनिया ने कहा कि नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए अलबत्ता तो खुद गोविन्द डोटासरा को ही इस्तीफ़ा दे देना चाहिए. पूनिया ने कहा कि इससे पहले भी देश में कई मौकों पर लोगों ने राजनेताओं को ज़िम्मेदारी लेते देखा है. इसके साथ ही पूनिया ने कहा कि अगर डोटासरा खुद इस्तीफ़ा नहीं देते हैं तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को चाहिए कि वे शिक्षा मंत्री गोविन्द डोटासरा को बर्खास्त करें.

यह भी पढ़ें- राज्य स्तरीय समारोह में डोटासरा ने BJP पर साधा निशाना, कहा- हमने कार्रवाई की, तो उनको परेशानी हो रही है

पूनिया ने सरकार से किया सवाल
पूनिया ने कहा कि राजस्थान की जांच एजेंसियों पर उन्हें भरोसा नहीं है. लिहाजा इसकी जांच सीबीआई (CBI) जैसी केन्द्रीय एजेन्सी से करानी चाहिए, तभी इसमें दूध का दूध और पानी का पानी होगा. पूनिया ने सरकार से सवाल करते हुए पूछा कि मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री सीबीआई की जांच से डरते क्यों हैं? उन्होंने कहा कि राजस्थान के नौजवानों को भरोसा दिलाने के लिए सरकार को आगे आना चाहिए.

पूनिया ने कहा कि उनकी मुहिम चलेगी और रीट परीक्षा मामले में युवाओं को न्याय नहीं मिलने तक वह पुरजोर आवाज़ उठाते रहेंगे.

Trending news