Rajasthan Congress की सियासत को लेकर दिल्ली में आलाकमान की अहम बैठक, हो सकता बड़ा फेरबदल
X

Rajasthan Congress की सियासत को लेकर दिल्ली में आलाकमान की अहम बैठक, हो सकता बड़ा फेरबदल

पंजाब कांग्रेस में घटे सियासी घटनाक्रम के बाद अब राजस्थान में भी कोई बड़ा सियासी घटनाक्रम होने के संकेत दिल्ली से मिल रहे हैं.

Rajasthan Congress की सियासत को लेकर दिल्ली में आलाकमान की अहम बैठक, हो सकता बड़ा फेरबदल

Jaipur: पंजाब (Punjab) के बाद अब कांग्रेस (Congress) आलाकमान राजस्थान (Rajasthan) के मसलों को ठीक करने की कवायद में एक्टिव हो गया है. आज राजस्थान कांग्रेस की सियासत को लेकर दिल्ली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अहम बैठक की.
 
बैठक में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (K. C. Venugopal) मौजूद रहे. इसके अलावा राजस्थान कांग्रेस के कई मंत्रियों का राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिलना बता रहा है कि राजस्थान में जल्द ही सत्ता और संगठन में बड़ा फेरबदल होने वाला है. इसके साथ-साथ विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी की राजस्थान में नई भूमिका को लेकर भी कयासों का दौर जारी है.

यह भी पढे़ं- सियासी हलकों में चर्चा का विषय बनी Sachin Pilot और CP Joshi की मुलाकात, निकाले जा रहे कई मायने

पंजाब कांग्रेस में घटे सियासी घटनाक्रम के बाद अब राजस्थान में भी कोई बड़ा सियासी घटनाक्रम होने के संकेत दिल्ली से मिल रहे हैं.1 सप्ताह में प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और डिप्टी सीएम रहे सचिन पायलट ने दूसरी बार शुक्रवार को राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात की है. शुक्रवार शाम अचानक जयपुर से दिल्ली पहुंचे सचिन पायलट ने सीधे राहुल गांधी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की. राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल मौजूद रहे.

सचिन पायलट और रघु शर्मा से अलग-अलग की मुलाकात 
वहीं, गहलोत सरकार में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा (Raghu Sharma) ने भी शुक्रवार दोपहर अचानक दिल्ली पहुंचकर राहुल गांधी से मुलाकात की. राहुल गांधी ने सचिन पायलट और रघु शर्मा से अलग-अलग मुलाकात की हालांकि मुलाकात के दौरान क्या बातचीत हुई इसका ब्यौरा अभी सामने नहीं आया लेकिन राजनीतिक प्रेक्षक इसे राजस्थान में संभावित किसी बड़े सियासी घटनाक्रम से जोड़कर देख रहे हैं. 

गहलोत कैबिनेट के मंत्रियों की भी दिल्ली दौड़ जारी 
सूत्रों की मानें तो कांग्रेस आलाकमान इन दिनों सचिन पायलट की पार्टी में भूमिका को लेकर मंथन कर रहा है. सचिन पायलट के राष्ट्रीय राजनीति में जाने की अटकलें लगाई जा रहीं है तो वहीं उनके समर्थक उन्हें पीसीसी चीफ और मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं. यही वजह है कि कांग्रेस आलाकमान सचिन पायलट की उपयोगिता को लेकर मंथन कर रहा है. गहलोत कैबिनेट के मंत्रियों की दिल्ली दौड़ इधर मंत्रिमंडल फेरबदल को लेकर चल रही अटकलों के बीच गहलोत कैबिनेट के मंत्रियों की भी दिल्ली दौड़ जारी है. 

यह भी पढे़ं- CM Gehlot ने GST को लेकर प्रस्ताव को दी मंजूरी, उठाए कई अहम कदम

रघु शर्मा ने राजस्थान के मामलों को लेकर राहुल गांधी से मुलाकात की
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) जहां पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं तो वहीं चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और खान मंत्री प्रमोद जैन भाया शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे. रघु शर्मा ने राजस्थान के मामलों को लेकर राहुल गांधी से मुलाकात की. सीपी जोशी के बड़ी भूमिका में आने की अटकलें वहीं विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के भी संभावित मंत्रिमंडल फेरबदल में बड़ी भूमिका में आने की अटकलें लगाई जा रही हैं. हाल ही में जहां सीपी जोशी ने दिल्ली का गुपचुप दौरा किया था तो वहीं, गुरुवार को पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी सीपी जोशी के आवास पर जाकर तकरीबन 1 घंटे तक उनसे मुलाकात की थी. 

गौरतलब है कि किसी समय सीपी जोशी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बेहद करीबी हुआ करते थे. यूपीए-2 में कैबिनेट मंत्री रहने के साथ ही सीपी जोशी कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रहते हुए कई राज्यों के प्रभारी भी रह चुके हैं.

Trending news