पूर्व पार्षद की बहू ने खुद रची ये साजिश, पुलिस को देखते ही रोकर बताई आपबीती
Advertisement

पूर्व पार्षद की बहू ने खुद रची ये साजिश, पुलिस को देखते ही रोकर बताई आपबीती

राजधानी के सांगानेर इलाके में लूट के मामले में पुलिस को सफलता मिल गई है. पूर्व पार्षद की बहू ने ही अपने भांजे के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

पुलिस हिरासत में पूर्व पार्षद की बहू और उसका भांजा.

Jaipur: राजधानी के सांगानेर इलाके में लूट के मामले में पुलिस को सफलता मिल गई है. पूर्व पार्षद की बहू ने ही अपने भांजे के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. सांगानेर थाना पुलिस ने बहू शिल्पा और उसके भांजे निखिल को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा कर दिया. 

यह भी पढ़ें: भाई-बहन के पास मिली 5 करोड़ की ऐसी चीज कि देखते ही उड़े होश

सांगानेर थाना इलाके में सीताबाड़ी की गुलाब विहार कॉलोनी में 10 फरवरी को पूर्व पार्षद रामधन सैनी के घर लूट हुई थी. सैनी के छोटे बेटे सचिन ने एफआईआर दर्ज कराई कि तीन लुटेरे उनकी भाभी शिल्पा की कनपटी पर रिवाल्वर लगाकर लूट की वारदात कर गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने रामधन सैनी की बहू शिल्पा से पूछताछ की तो उसने बयानों में कहा कि लुटेरे उनके मुंह पर टेप बांधकर दस लाख रूपए, जेवरात आदि सामान ले गए.

पुलिस ने 70 कैमरे खंगाले, तब जाकर हुआ खुलासा 
वारदात के बाद डीसीपी पूर्व पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. दूसरे दिन पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंचे और पुलिसकर्मियो को निर्देश दिए. इधर मामले को खोलने के लिए सीएसटी, डीएसटी टीम तथा तीन थानों के थानाधिकारी भी लग गए. लूट के खुलासे में दीनदयाल व गिरधारी कांस्टेबल की विशेष भूमिका रही. इस दौरान पुलिस ने आसपास के इलाके में करीब 70 कैमरों को खंगाला. इस दौराना एक वाहन की पहचान हुई. साथ ही संदिग्ध लोगों को भी बुलाकर पूछताछ की.

बहू शिल्पा को रखा राडार पर, हाव भाव से हुआ संदेह
पुलिस ने वारदात के बाद लूट की कहानी गढ़ने वाली बहू शिल्पा को राडार पर रखा. पुलिस को शुरू से ही उसके हाव-भाव में अंतर दिखाई दिया. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने आसपास के लोगों से पूछताछ की. पुलिस को पड़ोसियों से पता चला कि शिल्पा और उसके पति में अनबन चल रही है और आए दिन झगड़े होते रहते हैं. शिल्पा पति से तलाक भी लेना चाहती है. इन तथ्यों के साथ ही निखिल का शिल्पा के घर आने का पता चला.

रिश्ते में भांजा, वारदात में हुआ शामिल
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अवनीश शर्मा ने बातया कि निखिल रिश्ते में शिल्पा की बहन का लड़का है. इस जानकारी के बाद पुलिस ने भांजे निखिल को पकड़ा और पूछताछ की तो सारी कहानी सामने आ गई. लूट के जरिए वह जेवरों को लेना चाहती थी. इसके बाद पुलिस ने शिल्पा और उसके भांजे निखिल को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों से सोने चांदी के जेवरात और कुछ राशि बरामद भी कर ली है.

यह भी पढ़ें: हैरिटेज निगम क्षेत्र में सड़कें साफ करेगी स्वीपिंग मशीन, यूडीएच मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

ढाई महीने पहले बनाया लूट का प्लान
शिल्पा ने अपनी घरेलू परेशानी निखिल को बताई और निखिल के साथ करीब ढाई महीने पहले लूट का प्लान बनाया. इस दौरान कई बार निखिल शिल्पा के घर आया भी, लेकिन मौका नहीं मिला. कभी घर की परिस्थिति अनुकूल नहीं मिली, तो कभी पड़ोसियों ने उसे आते हुए देख लिया. इधर दस फरवरी को मौका मिला तो वारदात को अंजाम दे दिया. 

Trending news