Jaipur: मंदिर जमीन को लेकर पुजारी से अभद्रता, आक्रोशित लोगों ने कानोता थाने का किया घेराव
topStories1rajasthan1459354

Jaipur: मंदिर जमीन को लेकर पुजारी से अभद्रता, आक्रोशित लोगों ने कानोता थाने का किया घेराव

देव विहार कॉलोनी में मंदिर की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. कुछ लोगों ने शनिवार को मंदिर के पास लगे टेंट को काट दिया और पुजारी से अभद्रता की. इसका पता लगते ही आस पास की कॉलोनी के लोग इकट्ठे हो गए.

Jaipur: मंदिर जमीन को लेकर पुजारी से अभद्रता, आक्रोशित लोगों ने कानोता थाने का किया घेराव

Jaipur News: मंदिर पुजारियों पर हमले का एक और मामला सामने आया है. आगरा रोड की देव विहार कॉलोनी में मंदिर की जमीन पर कब्जे को लेकर भू माफियाओं ने मंदिर पुजारी के साथ अभद्रता की. इससे आक्रोशित विप्र समाज के लोगों ने कानोता थाने का घेराव किया.

देव विहार कॉलोनी में मंदिर की जमीन को लेकर विवाद 

जानकारी के अनुसार देव विहार कॉलोनी में मंदिर की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. कुछ लोगों ने शनिवार को मंदिर के पास लगे टेंट को काट दिया और पुजारी से अभद्रता की. इसका पता लगते ही आस पास की कॉलोनी के लोग इकट्ठे हो गए, वहीं विप्र महासभा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील उदैईया और परशुराम सेना के अध्यक्ष अनिल चतुर्वेदी पदाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए.

ये भी पढ़ें- श्रीकरणपुर बॉर्डर एरिया में दिखा संदिग्ध, BSF ने ललकारा, जवाब नहीं मिला तो मारी गोली

 सूचना के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो आक्रोशित लोग कानोता थाने के बाहर पहुंच गए और धरने पर बैठ गए. पुलिस एफ आई आर दर्ज करने का आग्रह किया. एफ आई आर दर्ज नहीं की तो आक्रोशित लोगों ने वहां हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया.

परशुराम सेना के अध्यक्ष मौके पर पहुंचे 

इधर, सुनील उदैईया ने डीसीपी ईस्ट इस मामले में बात की और थाना पुलिस के रवैया के बारे में भी शिकायत की. डीसीपी ईस्ट ने पुलिसकर्मियों को इस मामले में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए. इसके बाद कानोता थाने में संबंधित लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई है. एफ आई आर दर्ज होने के बाद धरना दे रहे लोग अपने अपने घर रवाना हुए.

भू माफिया और कॉलोनाइजर की मदद से कब्जा करने का प्रयास

विप्र महासभा के प्रदेश महामंत्री मनीष मुदगल ने आरोप लगाया जी मंदिर की जमीन पर भू माफिया और कॉलोनाइजर की मदद से कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा था. इस कारण वहां स्थापित मंदिर के पुजारी मारपीट और अभद्रता की गई है. पुलिस को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए .

Trending news