जयपुर की लेपर्ड सफारी पर्यटकों की पहली पसंद, बड़ी संख्या में भ्रमण के लिए पहुंच रहें लोग
Advertisement

जयपुर की लेपर्ड सफारी पर्यटकों की पहली पसंद, बड़ी संख्या में भ्रमण के लिए पहुंच रहें लोग

वन विभाग (Forest Department) की ओर से पर्यटकों की सुविधा के लिए लेपर्ड सफारी के लिए आनलाइन बुकिंग (Online booking) सुविधा की हुई है.

लेपर्ड सफारी

Jaipur: पर्यटन सीजन (Tourist Season) के चलते जयपुर (Jaipur News) की लेपर्ड सफारी (Leopard Safari) भी पर्यटकों की पहली पसंद बना हुआ है. चार साल बाद अक्टूबर महिने में सबसे ज्यादा पर्यटकों (Tourists) ने लेपर्ड सफारी की है. कह सकते है ही कोरोना काल के बाद इस साल जुलाई से जयपुर में लेपर्ड सफारी के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक भ्रमण के लिए पहुंच रहे है. 

वन विभाग (Forest Department) की ओर से पर्यटकों की सुविधा के लिए लेपर्ड सफारी के लिए आनलाइन बुकिंग (Online booking) सुविधा की हुई है. आफलाइन टिकट (Offline ticket) की सुविधा बंद कर दी गई है. लेपर्ड सफारी के लिए पर्यटक आनलाइन टिकट (Online ticket) बुक करवा सके. 

यह भी पढ़ें- Jaipur में आज 15 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि, ऑनलाइन पढ़ाई करने वाला 8 साल का स्कूली छात्र भी शामिल

पर्यटकों का क्रेज सबसे ज्यादा जंगल और वन्यजीवों की ओर बढ़ रहा है. जयपुर आने वाला पर्यटक सबसे पहले जंगल सफारी (Jungle Safari) और जंगल में वन्यजीवों को देखना चाहता है. जयपुर की लेपर्ड सफारी के लिए पर्यटकों ने अगले साल फरवरी तक टिकट बुक करवा दिया है. यानी कह सकते है कि दिसंबर, जनवरी और फरवरी के महिने तीन महिने पहले ही पर्यटकों ने लेपर्ड सफारी के लिए बुकिंग करवाई गई.

fallback

यह भी पढ़ें- क्या राजस्थान के सभी स्कूल और कोचिंग 6 दिसंबर से बंद कर दिए गए हैं? जानिए Viral Post का सच

दिसंबर माह वैकेशन होने से बुकिंग एडवांस हुई
इस साल का अंतिम महिना दिसंबर का होने से क्रिसमस पर्व और न्यू ईयर (New Year) होने से बड़ी संख्या में पर्यटक जयपुर पहुंचते है. ऐसे में पर्यटक शीतकालीन अवकाश (winter vacation) का लुत्फ उठाने के लिए जयपुर की लेपर्ड सफारी भी पहुंचते है. कोरोना काल के बाद अब लोग बाहर निकलकर जीना चाहते है. ऐसे में स्कूल और सरकारी कर्मियों की शीतकालीन अवकाश होने से अपने परिवार, दोस्तों के साथ जयपुर भ्रमण के लिए पहुंचते है. पर्यटक प्राकृतिक माहौल में जाने के लिए लेपर्ड सफारी पहली पसंद कर रहे है. एडवांस बुकिंग होने के बाद भी पर्यटकों के मैसेज-फोन आ रहे हैं. लोगों की मांग और वन्यजीव और वनों की ओर रुख होने के चलते जल्द ही गलता-आमागढ़ और नाहरगढ़ में भी लेपर्ड सफारी शुरू करने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है.

Trending news