CM भजनलाल शर्मा का बयान- BJP को सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी बनाने में कार्यकर्ताओं का योगदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2414072

CM भजनलाल शर्मा का बयान- BJP को सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी बनाने में कार्यकर्ताओं का योगदान

Politics News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता दुर्गा लाल माली के घर पहुंचे. इस दौरान सीएम ने भाजपा सदस्यता अभियान-2024 के तहत माली को पार्टी की सदस्यता दिलाई. साथ ही उनका सदस्यता नवीनीकरण भी करवाया. 

jaipur news

Jaipur News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता दुर्गा लाल माली के घर पहुंचे. इस दौरान सीएम ने भाजपा सदस्यता अभियान-2024 के तहत माली को पार्टी की सदस्यता दिलाई. साथ ही उनका सदस्यता नवीनीकरण भी करवाया. मुख्यमंत्री के आने की सूचना पाकर रामनगर स्वेज फार्म स्थित दुर्गा लाल माली के घर पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ता मुख्यमंत्री की अगवानी के लिए पहुंच गए.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बीजेपी के सदस्यता अभियान में अपनी सदस्यता रिन्यू करने के बाद खुद भी दुर्गा लाल माली जैसे पुराने कार्यकर्ता की सदस्यता का नवीनीकरण कराया. सीएम ने माली को बधाई देते हुए कहा कि वे जनसंघ के जमाने से भाजपा के कार्यकर्ता हैं और विभिन्न पदों का दायित्व भी संभाला है. सीएम ने कहा कि दुर्गालाल जैसे कर्मठ कार्यकर्ताओं के कारण ही जनसंघ जैसा छोटा पौधा आज भाजपा रूपी वट वृक्ष बन गया है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की मेहनत से ही आज भाजपा न केवल देश, बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी बन गई है.

राजस्थान की संस्कृति सवाया की है
मुख्यमंत्री ने राजस्थान में सवा करोड़ सदस्य बनाने के लक्ष्य पर कहा कि राजस्थान की संस्कृति सवाया की है. सीएम ने कहा कि राजस्थान में पार्टी एक करोड़ सदस्य के लक्ष्य को पार कर सवा करोड़ के लक्ष्य को प्राप्त करेंगे.

क्या बोले वरिष्ठ कार्यकर्ता दुर्गालाल माली
सदस्यता रिन्यू होने के बाद वरिष्ठ कार्यकर्ता दुर्गालाल माली ने कहा कि उन्होंने तो मुख्यमंत्री के हाथों सदस्यता ग्रहण करने की कल्पना भी नहीं की थी, लेकिन जब उनके घर जाकर मुख्यमंत्री ने सदस्यता दिलाई, तो वे धन्य हो गए. दुर्गा लाल ने कहा कि जिस पार्टी में संगठन और सरकार में बैठे उच्च पदाधिकारी अपने कार्यकर्ता की इस तरह सुध लेते हैं, उस पार्टी को कोई कमजोर नहीं कर सकता. इस दौरान सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक अरूण चतुर्वेदी, सिविल लाइन विधायक गोपाल शर्मा और वरिष्ठ मण्डल कार्यकर्ताओं की भी मोजूदगी रही.

महत्वपूर्ण बिंदु

पार्टी में कई दायित्व संभाल चुके हैं दुर्गालाल माली.

जनसंघ में 1973 में हवामहल विधानसभा से रहे कोषाध्यक्ष.

जनता पार्टी में 1977 में जयपुर ग्रामीण के कोषाध्यक्ष रहे.

भारतीय जनता पार्टी से जयपुर ग्रामीण में मंत्री रहे.

1999 से 2004 तक नगर निगम में वार्ड 49 से पार्षद रहे.

2006 से 2011 तक कृषि उपजमंडी सीमित में उपाध्यक्ष रहे.

2011 से 2016 तक कृषि मंडी के अध्यक्ष रहे.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news