Jaipur News: निलंबित XEN को बहाल करने की तैयारी! 5 महीने बाद भी नहीं दी गई चार्जशीट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2326997

Jaipur News: निलंबित XEN को बहाल करने की तैयारी! 5 महीने बाद भी नहीं दी गई चार्जशीट

Jaipur News: जयपुर में निलंबित XEN को बहाल करने की तैयारी चल रही है. जलदाय विभाग में तत्कालीन दूदू के XEN बीडी गालव को कमेटी ने दोषी माना था. एडिशनल चीफ इंजीनियर अमिताभ शर्मा के नेतृत्व में जांच कमेटी ने दूदू में साइट पर निरीक्षण किया था. जांच रिपोर्ट में अनियमितताओं के बाद बीडी गालव को सस्पेंड किया था, लेकिन क्या अब बिना चार्जशीट के बहाली की तैयारी चल रही है.

 

Jaipur News

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर में निलंबित XEN को बहाल करने की तैयारी चल रही है. जलदाय विभाग में तत्कालीन दूदू के XEN बीडी गालव को कमेटी ने दोषी माना था. एडिशनल चीफ इंजीनियर अमिताभ शर्मा के नेतृत्व में जांच कमेटी ने दूदू में साइट पर निरीक्षण किया था. जांच रिपोर्ट में अनियमितताओं के बाद बीडी गालव को सस्पेंड किया था, लेकिन क्या अब बिना चार्जशीट के बहाली की तैयारी चल रही है, क्या राजनीतिक दबाव के चलते जांच बदलने का फरमान पहुंच गया है. 

 

एक तरफ सरकार पूरी तरह जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है, लेकिन क्या दूसरी तरफ जलदाय विभाग में जांच को बदलने की तैयारी चल रही है. जबकि बीडी गालव को 1 मार्च को निलंबित करते हुए राजस्थान सेवा नियम 1958 के सीसीए रूल्स 16 के अंतर्गत अनुशासनात्मक कार्रवाई के प्रस्ताव तत्काल मांगे गए थे, लेकिन 5 माह से अधिक समय होने के बाद भी अधिकारियों द्वारा कोई प्रस्ताव नहीं भेजे गए. 

यह भी पढ़ें- Anupgarh News: जिंदा व्यक्ति को कागजों में किया मृत घोषित, बुजुर्ग ने बोला- साहब...

जबकि चर्चित जल जीवन मिशन घोटाले में दूदू कस्बे के नरेना रोड पर कम गहराई पर पाईप लाइन डालने पर रोड निर्माण के समय पूरी पाईप लाईन उखड़ने और बिना आबादी के ही मालपुरा रोड पर पाईप लाईन डालने की अनियमितता की जांच की गई थी. सूत्रों की माने तो विभाग द्वारा गोपनीय रिपोर्ट बना कर भेजी गई है, जिसमें गालव द्वारा बताए गए तथ्यों के आधार पर रिपोर्ट बनाई गई है.

यह भी पढ़ें- Dungarpur News: गंदे पानी व कीचड़ में तब्दील हुआ बच्चों के स्कूल जाने का रास्ता

नियमों के तहत परिनिंदा, वेतन वृद्धि, असंचयी या संचयी प्रभाव से रोकना, नीचे के किसी पद पर पदावनत करना या वर्तमान पद के समय वेतनमान में प्राप्त वेतन से किसी नीचे के स्तर पर वेतन नियत करना, हानि की पूरी या आंशिक वसूली करना, दंडस्वरूप सेवा से निवृत्त करना, सेवा से निष्कासित करना, पदच्युत करना.

 

Trending news